हेलीपेड के समीप मंडी प्रांगण में रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं द्वारा उनके हित में लिये गये निर्णयों के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह व अभिनंदन पत्र भेंट कर उनका आभार जताया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में रोजगार सहायकों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की विशेष भूमिका है।

      उल्लेखनीय है कि विगत दिवस मुख्यमंत्री ने रोजगार सहायकों को मिल रहे मानदेय में वृद्धि करने की घोषणा की थी। उन्होंने 9 हजार रुपये मासिक मानदेय के स्थान पर 18 हजार रुपये मानदेय देने, सामान्य अवकाश सहित प्रसूति अवकाश,मातृत्व अवकाश के साथ ही पितृत्व अवकाश प्रदान करने की घोषणा की थी। पंचायत सचिव की नियुक्ति में 50 प्रतिशत स्थान रोजगार सहायकों के लिए सुरक्षित रहेंगे।

      इसी प्रकार मध्य प्रदेश आँगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका महासंघ के सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 10 हजार रुपये से बढ़ा कर 13 हजार रूपए करने, इंसेंटिव के रूप में प्रतिवर्ष होगी 1000 रूपए की वृद्धि करने, मिनी आँगनवाड़ी कार्यकर्ता को मिलेगा हजार 500 रूपये प्रतिमाह मानदेय देने और सहायिका से आँगनवाड़ी कार्यकर्ता पर पदोन्नति के लिये 50% पद आरक्षित करने की घोषणा की थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सेवानिवृत्त होने पर एकमुश्त एक लाख 25 हजार रूपए और सहायिकाओं को एक लाख रूपए उपलब्ध कराए जाने और शासकीय कर्मचारियों की तरह उन्हें लाख रूपए का स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा कराने की घोषणा की थी।

न्यूज़ सोर्स : ANJALI PATEL