नरसिंहपुर, 06 सितम्बर 2023. आगामी विधानसभा- 2023 के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफना के निर्देशन और सीईओ जिला पंचायत व नोडल अधिकारी स्वीप श्री दलीप कुमार के मार्गदर्शन में जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

      मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिले में आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता की "आओ बनाये नरसिंहपुर को मतदान में नम्बर- 1" थीम है। प्रतियोगिता में चयनित सभी प्रतिभागियों को प्रमाण- पत्र प्रदान किया जायेगा। साथ ही प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को क्रमश: 1500 रुपये, 1200 रुपये एवं एक हजार रुपये प्रोत्साहन के रूप में दी जायेगी। प्रतियोगिता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए श्री विवेक सिंह के मोबाइल नम्बर 9479852392 पर सम्पर्क किया जा सकता है। साथ ही उक्त नम्बर पर वाट्सएप पर प्रविष्टियां भेजी जा सकती हैं।

      निर्वाचन आयोग द्वारा पात्र मतदाताओं के नाम जोड़ने की अंतिम तिथि 11 सितम्बर 2023 निर्धारित की गई है। अत: प्रतिभागियों द्वारा निर्मित की जाने वाली शार्ट वीडियो/ फिल्म, रील/ क्लिपिंग्स आदि 11 सितम्बर 2023 की अंतिम तिथि को ध्यान में रखते हुए प्रतियोगिता की थीम के अनुरूप ही होना चाहिये। बनाये जाने वाले शार्ट वीडियो/ फिल्म, रील/ क्लिपिंग्स आदि की समयावधि एक मिनिट 30 सेकेंड से अधिक नहीं होनी चाहिये। निर्मित की जाने वाली शार्ट वीडियो/ फिल्म, रील/ क्लिपिंग्स जिला पंचायत नरसिंहपुर में जमा की जा सकती है। प्रतिभागियों द्वारा निर्मित सामग्री का परीक्षण एवं समीक्षा जिला प्रशासन द्वारा गठित टीम के माध्यम से किया जावेगा। टीम द्वारा अनुशंसित सामग्री को ही प्रतियोगिता में शामिल किया जावेगा तथा शासकीय मीडिया हैंडल से शेयर किया जावेगा। शार्ट वीडियो/ फिल्म, रील/ क्लिपिंग्स आदि के निर्माण में कोई शासकीय प्रोत्साहन राशि प्रदान नहीं की जायेगी। प्रतिभागियों द्वारा निर्मित सामग्री स्वयं का नवाचार होना चाहिये तथा प्रतियोगिता में शामिल होने के पूर्व तक कहीं प्रकाशित नहीं होना चाहिये। प्रतियोगिता में विजेता का निर्धारण मुख्यत: सामग्री के गुणवत्तापूर्ण प्रभाव और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित होने के उपरांत दर्शकों की अधिकतम पहुंच संख्या के आधार बनाया जायेगा। प्रतियोगिता के लिए कॉट ऑफ डेट 12 सितम्बर 2023 को दोपहर 12 बजे तक का रहेगा। प्रविष्टियों की अनुशंसा और विजेताओं के क्रम निर्धारण में जिला प्रशासन का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा। प्रतियोगियों द्वारा प्रतियोगिता के अंतर्गत निर्मित की जाने वाली शार्ट वीडियो/ फिल्म, रील/ क्लिपिंग्स आदि के निर्माण के दौरान प्रस्तुत की जाने वाली सामग्री में उच्च नैतिक मापदंडों के साथ- साथ राजनीतिक विचार धारा से निष्पक्षता का अनिवार्यत: पालन सुनिश्चित किया जायेगा। प्रविष्टियां ऑनलाइन गूगल लिंक https://forms.gle/KtJqct1rMRnKXge17 पर प्रेषित की जा सकती हैं। प्रतिभागी एक ही वीडियो भेज सकेगा।

न्यूज़ सोर्स : ANJALI PATEL