नरसिंहपुर. जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आगामी मोहर्रम त्यौहार मनाने के संबंध में अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। अपर कलेक्टर ने शांति समिति के सदस्यों से आगामी त्यौहारों के मद्देनजर व्यवस्थाओं के लिए सुझाव लिये। उन्होंने कहा कि पहले की तरह जिला प्रशासन द्वारा त्यौहारों पर सभी आवश्यक व्यवस्थायें की जायेंगी। साथ ही सदस्यों के सुझाव के आधार पर भी आवश्यक व्यवस्थायें की जायेंगी।

      बैठक में मोहर्रम का त्यौहार जिले की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप आपसी सदभाव एवं भाईचारे के साथ मनाये जाने की बात कही गई।

      बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार शिवहरे, श्री सुनील कोठारी, श्री महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, श्री मनमोहन सिंह, अब्दुल हकीम खान, मो. शब्बीर उस्मानी, श्री विनय जैन, सईद खाद, मो. हुसैन पठान, हाफिज मो. इमाम साबरी सहित शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

      बैठक  में निर्देश दिये गये कि त्यौहार के अवसर पर पानी की सप्लाई बाधित न हो, मस्जिदों/ ईदगाहों के आसपास, साफ- सफाई व लाईट की व्यवस्थ रखी जायेगी। विद्युत विभाग को निर्देश दिये गये कि त्यौहार के अवसर पर जिले में विद्युत की आपूर्ति सतत रूप से बनाई रखी जावे। सिविल सर्जन को निर्देश दिये गये कि अस्पताल एवं जिले के समस्त स्वास्थ्य केन्द्रों पर आकस्मिक चिकित्सा दल की ड्यूटी मय दवाईयों सहित लगाई जावे और एम्बुलेंस तैयार रहे। जिले में नमाज स्थलों व मस्जिदों एवं रात्रि में ताजिया निकाले जाते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस द्वारा आवश्यक बल तैनात किया जावे, जिसमें कार्यपालिक दंडाधिकारियों एवं होमगार्ड बल का भी सहयोग लिया जावे। इसके अतिरिक्त पुलिस द्वारा बल की मांग किये जाने पर बल तत्काल उपलब्ध कराया जावे। अनुविभागीय दंडाधिकारी अपने- अपने क्षेत्रों में कार्यपालिक दंडाधिकारियों की ड्यूटी लगायेंगे। त्यौहार के दिन जिले में यातायात व्यवस्था परिवहन विभाग द्वारा सुनिश्चित किया जायेगा।

न्यूज़ सोर्स : ANJALI PATEL