हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो व्यक्ति माता लक्ष्मी की विधि विधान और श्रद्धा भाव से पूजा करता है, उसके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और उसे अपने जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहे तो मिश्री के कुछ उपाय आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं. क्या हैं ये उपाय आइए जानते हैं 
1. इस तरह करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न
धार्मिक मान्यता के अनुसार, मां लक्ष्मी को मिश्री अत्यंत प्रिय है इसलिए पूजा के दौरान भोग में उन्हें मिश्री अर्पित करें और प्रसाद के रूप में मिश्री वितरित करें. इससे न सिर्फ आपकी मनोकामना पूरी होगी बल्कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी बना रहेगा और आपको नौकरी में तरक्की प्राप्त होगी.

2. पाएं मनचाहा जीवनसाथी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ति विवाह योग्य हैं. अगर वे पूरे विधि-विधान से भगवान कृष्ण और राधा रानी की पूजा कर उन्हें तुलसी के साथ मिश्री का भोग लगाते हैं तो उनको सुयोग्य जीवनसाथी की प्राप्ति होती है और उनका दांपत्य जीवन सुखमय बीतता है.

3. शनि के दुष्प्रभाव से मिलेगी राहत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों की कुंडली में शनि देव के दुष्प्रभाव चल रहे हैं. उन्हें शनि देव की नाराजगी से बचने के लिए हर शनिवार काली चींटी को मिश्री के दाने खिलाना चाहिए. इस उपाय से शनि देव प्रसन्न होते हैं और जातक को शनि के कुप्रभाव से राहत मिल सकती है.