नई दिल्ली ।  अरब सागर में केम प्लूटो नामक टैंकर पर हुए अटैक पर इंडियन नेवी का मिशन डिप्लॉयमेंट प्लेटफॉर्म तुरंत एक्शन में आया। इस शिप में 22 क्रू मेंबर हैं जिसमें 21 भारतीय हैं। 23 दिसंबर को सुबह 7 बजकर 45 मिनट में इसमें मिसाइल या ड्रोन के प्रक्षेपण से आग लगने की खबर आई।
इंडियन नेवी के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए नौसेना ने पेट्रोलिंग कर रहे अपने एक एयरक्राफ्ट को वहां डायवर्ट किया। उन्होंने कहा कि नेवी ने अपने शिप मोरमुगाव को भी वहां डायवर्ट किया ताकि स्थिति का जायजा लिया जा सके और एमवी केम प्लूटो को जरूरी मदद दी जा सके।
नेवी के पेट्रोल एयरक्राफ्ट शनिवार को दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर एमवी केम प्लूटो के ऊपर पहुंचा और क्रू से संपर्क स्थापित किया। क्रू ने बताया कि सभी क्रू मेंबर सुरक्षित हैं और आग बुझा दी गई है। नेवी ने सभी मेरीटाइन एजेंसी को भी सारी डिटेल दी।
आईएनएस मोरमुगाव ने शनिवार शाम साढ़े सात बजे चेम प्लूटो से संपर्क किया ताकि अगर कोई जरूरत हो तो मदद पहुंचाई जा सके। कोस्ट गार्ड शिप विक्रम भी वहां मौजूद है और वह शिप को मुंबई तक एस्कॉर्ट कर ला रहा है। नेवी प्रवक्ता के मुताबिक, शिप जब मुंबई पहुंचेगा तब नेवल एक्सप्लोसिव ऑर्डिनेंस डिस्पोजल स्पेशलिस्ट शिप को सेनेटाइज करेंगे और आगे की जांच करेंगे।