साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया। टी-20 में सूर्य कुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। वहीं, वनडे में रोहित शर्मा को आराम दिया गया। उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी करेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की वनडे टीम में वापसी हुई है, जबकि सूर्यकु्मार यादव का वनडे टीम से पत्ता कट गया है।

बीसीसीआई ने गुरुवार को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया। वनडे टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की एक बार फिर वापसी हुई है। संजू सैमसन इससे पहले अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज दौरे पर खेलते नजर आए थे, मगर उस सीरीज में उन्होंने निराश किया था।

संजू सैमसन को मिला आखिरी मौका!

हालांकि, अब उनकी टीम इंडिया फिर से वापसी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि संजू सैमसन को अफ्रीका दौरे पर खुद को साबित करने का आखिरी मौका दिया गया है। हालांकि, उन्हें टी-20 और टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है।

सूर्यकुमार टीम से हुए बाहर

वहीं, सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम से बाहर कर दिया है। वनडे में उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं ने ऐसा फैसला किया। सूर्या ने वनडे में 37 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 25.8 की औसत और 105 की स्ट्राइक रेट से 773 रन बनाए हैं। वनडे वर्ल्ड कप में सूर्या को टीम में शामिल किया गया था। वहीं,

संजू सैमसन ने भारत के लिए 13 वनडे में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं।

वनडे के लिए भारत की टीम:- ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर