रायपुर। द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेशभर में मौसम का मिजाज थोड़ा बदला हुआ है और बाहर से आने वाली नम हवाओं के प्रभाव से गर्मी का प्रभाव कम है। मौसम विभाग का कहना है कि आने दो-तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। द्रोणिका के प्रभाव से शनिवार को प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में अंधड़ चलने और हल्की वर्षा के आसार हैं। हालांकि अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।शुक्रवार देर शाम रायपुर में भी मौसम का मिजाज बदल गया और अंधड़ चला।

कुछ क्षेत्रों में तो हल्की बूंदाबांदी भी हुई। अंधड़ के चलते कई क्षेत्रों में होर्डिंग्स भी उड़ गए और कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गुल हुई। अंधड़ के साथ हुई हल्की वर्षा के चलते मौसम भी सुहाना हो गया। कुछ क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर पर पेड़ गिरने की भी घटना हुई। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ के साथ हल्की वर्षा के आसार हैं। द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेशभर में मौसम का मिजाज थोड़ा बदला हुआ है और बाहर से आने वाली नम हवाओं के प्रभाव से गर्मी का प्रभाव कम है।

शुक्रवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेशभर में धूप के साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं भी चलीं। सुकमा, लोहांडीगुड़ा, बस्तर क्षेत्र में तो हल्की वर्षा भी हुई। इसके साथ ही राजनांदगांव में देर शाम तेज अंधड़ भी चला। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका मध्य मध्य प्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से प्रदेश में निम्न स्तर पर नमी आ रही है। इसके प्रभाव से रविवार आठ अप्रैल को कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा और गरज-चमक के साथ छीटे पड़ सकते हैं। कुछ स्थानों पर बिजली गिरने और अंधड़ चलने की भी संभावना है।