भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच आज दोपहर 3 बजे से इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में एक महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, जिसके साथ ही वह वर्ल्ड क्रिकेट के महान बल्लेबाज बन जाएंगे. विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया में इतिहास रचने के करीब हैं. 

विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक ठोक देते हैं तो वह इतिहास रचते हुए एक महारिकॉर्ड बना देंगे. भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक ठोक देते हैं तो वह महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का एक महारिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट कोहली अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक जड़ देते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक ठोकने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. फिलहाल विराट कोहली और सुनील गावस्कर 8-8 शतकों के साथ संयुक्त रूप से इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं. 

विराट कोहली ने अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और टेस्ट शतक ठोक दिया तो वह सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे. विराट कोहली के नाम ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 9 टेस्ट शतक हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक ठोकने की बात करें तो ये रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 11 शतक लगाए हैं. इसके अलावा विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 112 रन बना लेते हैं तो वह आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

इतिहास में दर्ज हो जाएगा कोहली का नाम 

फिलहाल आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज है. आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में रिकी पोंटिंग ने 18 पारियों में 731 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम आता है. आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में सचिन तेंदुलकर ने 14 पारियों में 658 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 25,322 रन बनाए हैं. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा 34357 रन बनाए है.