Shukra Gochar 2023: सुख-समृद्धि के कारक ग्रह शुक्र 7 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. यहां पहले से विराजमान मंगल के साथ शुक्र की युति बनेगी. इसके कई तरह के परिणाम निकलेंगे. ज्योतिष में शुक्र मंगल की युति शुभ फल देने वाला मानी गई है.

इसका पांच राशियों के लोगों पर विशेष असर पड़ेगा. ज्योतिषियों के अनुसार इनकी उन्नति होगी और खूब धन लाभ होगा.

Shukra Gochar in Leo: पंचांग के अनुसार शुक्र का राशि परिवर्तन 7 जुलाई को सुबह 3.59 बजे हो रहा है. प्रेम, सौंदर्य और भौतिक सुख सुविधा के कारक शुक्र के सिंह राशि में प्रवेश से मंगल के साथ युति बनेगी. इस संयोग से वृष और कर्क समेत 5 राशियों पर बेहद शुभ प्रभाव पड़ेगा, आइये जानते हैं इन राशियों के लोगों को क्या लाभ होने वाला है.

शुक्र गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव

ज्योतिषियों के अनुसार शुक्र गोचर के प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन खुशहाल होगा और भाग्य का साथ प्राप्त होगा. घर में खुशियां आएंगी और धन लाभ होगा. इस अवधि में नया वाहन खरीदने का मन बन सकता है. इस समय वृष राशि वाले प्रॉपर्टी में भी निवेश कर सकते हैं. परिवार में सुख सुविधा की चीजों की बढ़त होगी. हालांकि माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी, लेकिन थोड़े समय में स्थितियां बेहतर भी हो जाएंगी. वृषभ राशि के स्टूडेंट्स के लिए सफलता के योग हैं. कुछ लोग बैंक से लोन लेकर नया कारोबार शुरू कर सकते हैं, नौकरी में भी स्थिति बेहतर ही रहेगी.

कर्क राशि पर प्रभाव

शुक्र गोचर कर्क राशि के लोगों के लिए भी लाभदायक होने वाला है. इस राशि के जातकों के जीवन में आनंद बढ़ेगा और व्‍यक्तित्‍व आकर्षक बनेगा. इस समय कर्क राशि के लोगों के लिए धन लाभ के नए योग बनेंगे. इस समय बचत बढ़ेगी, आय के नए स्रोत बनेंगे. इससे आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ेगा. रोजगार के संबंध में खुशखबरी मिल सकती है. व्यवसाय से जुड़े हैं तो भी यह समय शुभ परिणाम वाला है. हालांकि नौकरीपेशा लोगों को काम पर ध्यान देना होगा, इस अवधि में कर्क राशि वालों को अच्छा भोजन नसीब होगा.

कन्या राशि पर प्रभाव

शुक्र के सिंह राशि में प्रवेश का असर कन्या राशि के लोगों पर भी पड़ेगा. जो शुभ फलदायक होगा. शुक्र का यह राशि परिवर्तन कन्या राशि वालों के लिए सुख समृद्धि बढ़ाने वाला होगा. विशेष रूप से इस राशि के जो लोग विदेश से संबंधित व्‍यापार करते हैं, उनके लिए यह गोचर बहुत ही लाभदायक माना जा रहा है. इस समय आपकी विदेश जाने की इच्‍छा पूरी हो सकती है, आप अपने शौक पूरे करने के लिए खर्च करने में सफल होंगे. इस समय खुश रहेंगे, आमदनी बढ़ेगी. जीवन संतुलित रहेगा. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा.

शुक्र के राशि परिवर्तन का तुला राशि पर प्रभाव

शुक्र के सिंह राशि में प्रवेश का तुला राशि के जातकों पर भी शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. इस अवधि में तुला राशि के जातक आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे. काफी समय से लटके जरूरी काम पूरे होंगे, इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत होगी, आप अच्छे से काम कर पाएंगे. बॉस प्रसन्न रहेगा.

कुंभ राशि पर प्रभाव

शुक्र गोचर से जिन राशियों की लॉटरी लगने वाली है, उसमें कुंभ भी शामिल है. शुक्र के गोचर से कुंभ राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अच्छी आमदनी होगी. जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां दूर होंगी और एक-दूसरे के करीब आएंगे. यदि आप जीवनसाथी के साथ कोई बिजनेस करते हैं तो इस वक्‍त लाभ होगा. परिवार के लोगों से सहयोग मिलेगा. पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा, किसी यात्रा की भी योजना बन सकती है.