डभरा। ग्राम गोपालपुर के दो ग्रामीण बाइक से चंद्रपुर की ओर जा रहे थे। बरहागुड़ा मांड नदी मोड़ के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रेलर ने अपनी चपेट में ले लिया। वाहन के कुचलने से दोनों बाइक सवार युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और स्वजन ने बरहागुड़ा चंद्रपुर सड़क मार्ग पर च- ाजाम कर दिया। घटना चंद्रपुर थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम गोपालपुर के चक्रधर मेहर 45 पिता रामेश्वर मेहर एवं मिरौनी निवासी गोविंद यादव 50 पिता चैतराम यादव बाइक में सवार होकर घरेलू काम से चंद्रपुर की ओर जा रहे थे । जैसे ही वे बरहागुड़ा मांड नदी मोड़ के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रेलर वाहन क्रमांक सीजी 22 जे 1972 ने अपनी चपेट में लेते हुए दोनों को कुचल दिय । जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई । हादसे के बाद चालक वाहन को मौके पर छोड़कर पुरार हो गया।

ट्रेलर वाहन दुर्गा केरियर प्राइवेट लिमिटेड ट्रांसपोर्ट का बताया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही चंद्रपुर थाना प्रभारी वाई एन शर्मा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। स्वजन और ग्रामीणों को समझाइश देते रहे। मौके पर देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ लग गई। मृतक के स्वजन और ग्रामीण मुआवजा की मांग को लेकर बरहागुड़ा चंद्रपुर मार्ग पर च-ा जाम कर दिए। सड़क पर तीन घंटे तक च-ाजाम हेने से डभरा चंद्रपुर मार्ग पर आवागमन बाधित रहा । स्थानीय प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार आशीष पटेल मौके पर पहुंचे और समझाइश दी। दोनों मृतकों के स्वजन को शासन से दी जाने वाली सहायता राशि 25 - 25 हजार रूपए दी गई तब जाकर मामला शांत हुआ। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डभरा भेजा गया। जहां डाक्टरों ने पोस्टमार्टम के बाइ शव स्वजन को सौंप दिए। पुलिस मामला कायम कर विवेचना में जुटी हुई है

भारी वाहनों के चलते हो रहे हादसे

डभरा क्षेत्र में पावर प्लांट स्थापित है। इस पावर प्लांट में लगातार भारी वाहनों की आवाजाही जारी है । जिस कारण डभरा चंद्रपुर सड़क मार्ग पर लगातार ट्रेलर, डंपर भारी वाहन तेज रफ्तार से दौड़ रही है। ओवरलोड वाहन तेज रफ्तार से फर्राटा भर रहे हैं। पावर प्लांट से निकलने वाले राखड़ से लोडिंग और कोयला भरे वाहन चल रहे हैं जिस कारण ऐसे हादसे हो रहे हैं।