शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में 4 बार मुख्यमंत्री रहे हैं. इसके साथ ही वे विदिशा लोकसभा सीट से छठवीं बार सांसद बने हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 29 की 29 सीटें जीती हैं. राजनीति में लंबे अनुभव के बाद इस बात की चर्चाएं अब तेज हो गईं हैं कि वे अब प्रधानमंत्री बनें. इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता ने भी शिवराज को पीएम बनाए जाने की बात कही है. शिवराज सिंह चौहान के साथ उन्होंने नितिन गडकरी का भी नाम लिया है.

कांग्रेस नेता उदित राज ने किया पोस्ट

कांग्रेस नेता उदित राज ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि देशहित में राहुल गांधी या खरगे को पीएम बनना चाहिए। अगर ऐसा नही हो पाता तो अखिलेश यादव या चंद्रबाबू नायडू या नीतीश कुमार को बनना चाहिए. बीजेपी का पीएम नही होना चाहिए और अगर होता भी है तो नितिन गड़करी या शिवराज सिंह चौहान बनें. 

कौन हैं उदित राज

भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी उदित राज 16 वीं लोकसभा में सांसद रहे हैं. इस बार उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से INDIA गठबंधन के प्रत्याशी थे हालांकि चुनाव में उनको हार का सामना करना पड़ा. वे दलितों के मुद्दों पर मुखर होकर बात रखते हैं. 

शिवराज को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी

लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि वे शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली ले जाना चाहते हैं. इसी से कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवराज सिंह चौहान को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. बता दें शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा सीट से 8 लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव जीता हैं. कांग्रेस के प्रतापभानु शर्मा को हराकर वे 6वीं बार सांसद बने हैं. बता दें मध्य प्रदेश में बीजेपी को 4 बार विधानसभा जिताने के साथ ही लोकसभा में भी मजबूती दी है. शिवराज एमपी में 2003 में सीएम बने थे. इसके बाद से हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी मजबूत रही है. इसबार तो बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर पूरी 29 सीटें जीती. इसके बाद उनके पीएम बनने तक की चर्चाएं सियासी गलियारों में शुरू हो गईं हैं.