बिलासपुर । बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने व्यापार विहार मार्ग स्थित महादेव हास्पिटल में आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लिया, डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ तथा स्वैच्छिक रक्तदाआतों की सभा को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सा विज्ञान अत्याधुनिक प्रगति के बावजूद अब तक रक्त नहीं बना सका है।
घटना-दुर्घटना में घायल जीवन पाने के लिए रक्त दाताओं पर ही निर्भर है, रक्तदान कर युवा बड़ी जिम्मेदारी का निर्वहन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई भी दान नहीं है। युवाओं और सामाजिक संगठनों का यह दायित्व है कि वे स्वैच्छिक रक्तदान कर पीडि़त मानवता की सेवा के लिए आगे आने का आव्हान किया।
इसके बाद भाजपा प्रत्याशी श्री अग्रवाल रेल्वे परिक्षेत्र के श्री खाटूश्याम नि:शुल्क भोजन कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने जरूरतमंदों की भोजन सेवा में दानदाताओं से आगे आने का आव्हान किया।
अपने निवास में आयोजित विप्रभोज कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी श्री अग्रवाल ने कहा कि अपने पितरों आदि पूर्वजों को कृतज्ञता पूर्वक याद करना सनातन हिन्दू धर्म की आदि परंपरा है।
हालांकि मौजूदा पीढ़ी कभी भी मातृ-पितृ ऋण से मुक्त नहीं हो सकते, आज जो कुछ भी हैं वह माता-पिता तथा पितरों की बदौलत हैं। आदि पितरों के प्रति श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए पितृ मोक्ष अमावश्या के अवसर पर उन्होंने पूर्वजों को याद करते हुए तर्पण किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में विप्रजनों के अलावा शहर के गणमान्य नागरिक एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल थे।