मध्यप्रदेश में भाजपा के हाईटेक प्रचार रथ मैदान पर उतर चुके हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा के हाईटेक प्रचार रथों को प्रदेश कार्यालय भोपाल से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। भाजपा के ये हाईटेक प्रचार रथ 230 विधानसभा क्षेत्रों के गांव-कस्बों, गली-मोहल्लों में डबल इंजन की सरकार के विकास, गरीब कल्याण, जन हितैषी कार्यों और आने वाले 5 सालों में किए जाने वाले कार्यों के बारे में जनता को बताएगी।

 एमपी के मन में मोदी -शिवराज सिंह चौहान । 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- आज दुनिया के मन में प्रधानमंत्री जी हैं, देश के मन में मोदी जी हैं, एमपी के मन में मोदी जी हैं, अपने काम के कारण जन-जन के मन में मोदी जी हैं। मोदी जी की प्रेरणा से हमने विकास के अनेक कार्य किये हैं और मध्यप्रदेश ने विकास के नये कीर्तिमान गढ़े हैं। विकास के काम आगे भी होते रहेंगे क्योंकि जनता का विश्वास भाजपा के साथ है।

विकास की तस्वीर प्रस्तुत करेंगे हाईटेक प्रचार रथ । 

यह हाईटेक चुनावी रथ हर दिन प्रत्येक विधानसभा में लगभग दस रथ सभाएं अलग-अलग स्थानों पर करेगा। व्यापक तरीके से देखें तो प्रतिदिन लगभग 2300 रथ सभाओं के माध्यम से भाजपा जनता के बीच अपनी उपलब्धियों को बताएगी। चुनाव प्रचार अभियान के समापन तक तकरीबन  50 हजार रथ सभा के माध्यम से लगभग एक करोड़ से ज्यादा लोगों तक भाजपा अपना सन्देश पहुंचाएंगे।
इन रथों के द्वारा भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली  केंद्र सरकार और राज्य सरकार की उपलब्धियों को बताने के साथ कांग्रेस की नाकामियों पर आधारित वीडियो फ़िल्में भी दिखाएगी। भाजपा मध्य प्रदेश की स्थानीय बोलियों को प्राथमिकता देते हुए बुन्देली, बघेली में भी इन वीडियो फिल्मों को प्रदर्शित करेगी।

इन वीडियो रथों पर भाजपा की उपलब्धियों का बखान करते हुए प्रचार गीत भी होंगें, जो लोगों को इस रथ से जोड़ के रखेंगे। एमपी के मन में मोदी, लाडली बहना पर बनें क्रिएटिव गीत लोगों को बेहद पंसद आये हैं। इस प्रचार रथों द्वारा पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा, अमित शाह जी, प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की जनसभाओं का लाइव भाषण भी लोगों तक पहुंचे, इसकी भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

यह अनोखा हाईटेक रथ लोगों को बेहद आकर्षित करेगा। एक ही रथ के पास पीएम मोदी के नेतृत्व में बदलते भारत की कहानी भी है तो कांग्रेस की नाकामियों का काला चिट्टा भी.
रथ पर QR कोड की भी व्यवस्था की गई है जिसको स्कैन करके भाजपा के पक्ष में मतदान कराने की प्रतिज्ञा भी कराई जाएगी। भाजपा हमेशा से ही विभिन्न चुनावों में हाईटेक प्रचार द्वारा जनता तक पहुँचने और जन-संवाद की स्थापित करने में आगे रही है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी हाईटेक आक्रामक प्रचार रथों के माध्यम से भाजपा ने प्रचंड विजय हासिल की थी। ये हाईटेक रथ पीएम मोदी के मंत्र को और कमल के निशान को प्रदेश के जन- जन तक, घर-घर तक पहुँचाने का काम करेंगे।