नई दिल्ली । स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स की कार टाटा पंच अपने सेफ्टी फीचर्स और परफॉरमेंस के दम पर खूब बिक रही है। पंच में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इस कार ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल किया है। 
पंच को यह रेटिंग बेहतरीन एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए दिया गया है। यह अपने सेगमेंट में आने वाली सबसे सुरक्षित एसयूवी है। टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इतनी कीमत पर 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली यह अकेली एसयूवी है। पंच एक 5-सीटर कार है और इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। खास बात यह है कि इसमें पेट्रोल के साथ सीएनजी इंजन ऑप्शन भी मिलता है। पंच में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 88 बीएचपी की पॉवर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प उपलब्ध है।
 फीचर्स की बात करें तो, पंच में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें सेफ्टी के लिहाज से डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर्स, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ईसोफिक्स एंकर जैसे फीचर्स मिलते हैं।यह कार पेट्रोल में 20.09 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी में 26.99 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज ऑफर करती है।