बिलासपुर । जिला प्रशासन बिलासपुर द्वारा सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए समर कैंप का आयोजन बहतराई स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। जिला स्तरीय समर कैंप  में आज जिला पंचायत सीईओ आर पी चौहान ने बच्चों से संवाद किया और छोटी छोटी प्रेरक कहानियों के माध्यम से  बच्चों को संदेश दिया। जिला स्तरीय समर कैंप पंख में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों के लगभग 200 छात्र छात्राएं शामिल हैं। कार्यक्रम में बच्चों को कैरियर से सबंधित आवश्यक जानकारी भी दी गई।
जिला पंचायत सीईओ आरपी चौहान ने बच्चों से चर्चा करते हुए कहा कि जीवन में आने वाले छोटे-छोटे संघर्षों से न घबराएं व निरंतर आगे बढ़ते रहे। उन्होंने कहा कि समर कैंप में दिया जा रहा प्रशिक्षण निश्चित रूप से छात्रों के लिए उपयोगी होगा। श्री चौहान ने छोटी-छोटी कहानियों के माध्यम से बच्चों को प्रेरित किया। श्री चौहान ने बताया कि बच्चे समर कैंप में मनोरंजन के साथ-साथ ज्ञानवद्र्धक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है, जो उनके लिए भविष्य में काफी लाभदायक होगा। 
समर कैंप में आज इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स का प्रशिक्षण मनोज सनाड्य, ड्राइंग के विषय में विकास दत्ता और वैदिक गणित के विषय में बीएल श्रीवास प्रशिक्षक द्वारा बच्चों को प्रशिक्षित किया गया। शाम के सत्र में डॉ. रश्मि द्विवेदी काउंसर डीपीएस स्कूल बिलासपुर द्वारा बच्चों को हिन्दी लेखन के विषय में व रंगोली, पेंटिंग, स्केचिंग का प्रशिक्षण दिव्या कश्यप द्वारा दिया गया। बॉलीवुड डांस, सहज योग के साथ ही बच्चों को संगीत वादन का प्रशिक्षण भी विशेषज्ञों द्वारा दिया गया। कल 25 मई को बच्चों को कबाड़ से जुगाड़, ओरेगामी, कटपुतली डांस, हिंदी लेखन, बॉलीवुड डांस प्रशिक्षण और सहज योग, मिड ब्रेन एक्टिविटी के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। समर कैंप में जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू, सहायक संचालक पी दासरथी, अनिल तिवारी, रामेश्वर जायसवाल और विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य और शिक्षक-शिक्षकाएं मौजूद रहे।