लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आज से शुरु हो गई। यूपी की पीलीभीत सीट के लिए पहले चरण में वोटिंग होनी है।  लेकिन अब तक बीजेपी और सपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इस सीट से वरुण गांधी सांसद हैं। क्या वरुण गांधी को बीजेपी फिर से टिकट देगी या वो निर्दलीय या किसी अन्य पार्टी के सिंबल पर चुनावी मैदान में होंगे? बीजेपी से वरुण की नाराजगी सार्वजनिक है। ऐसे में अब चर्चा उनके सियासी भविष्य को लेकर भी होने लगी है। 
इस बीच, समाजवादी पार्टी  अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। एक कार्यक्रम में पत्रकारों ने जब उनसे  वरुण गांधी को सपा से टिकट दिए जाने का सवाल किया गया तो उन्होंने इशारों में पार्टी के दरवाजे खुले होने के संकेत दिए हैं। इसी तरह, सपा से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर भी अखिलेश का रुख देखने को मिला है।
पत्रकारों से स्वामी प्रसाद को लेकर सवाल किया तो अखिलेश ने मजाकिया अंदाज में पत्रकारों से ही पूछ लिया- क्या स्वामी प्रसाद मौर्य कभी सपा छोड़कर गए है। मुझे  इसकी जानकारी नहीं है। जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या आपने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है तो उन्होंने कहा, उस पर हमारी कमेटी विचार कर रही होगी।  वरुण गांधी को लेकर अखिलेश ने कहा, वो बीजेपी का मसला है कि किसको टिकट देती है और किसको नहीं. हमारी कमेटी हर चीज पर विचार करती है। यह तो साफ है कि स्वामी प्रसाद मौर्य और वरुण गांधी के लिए समाजवादी पार्टी दरवाजे खोलकर रखे है और राजनीतिक हालात पर नजर बनाए हुए है
सूत्रों का कहना है कि पीलीभीत सीट को लेकर सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव ने अहम बैठक की है। इस बैठक में 6 से ज्यादा उम्मीदवारों के साथ-साथ पीलीभीत सांसद वरुण गांधी के नाम पर भी चर्चा हुई है। पीलीभीत सपा जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह जग्ग से जब इस मीटिंग के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वरुण के नाम की भी चर्चा हुई है।