रूमानिया की सोराना सिरस्टिया ने डब्ल्यूटीए-1000 टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का इस वर्ष खिताब जीतने वाली आर्यना सबालेंका पर 6-4, 6-4 से अप्रत्याशित जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यह उनका पहला डब्ल्यूटीए-1000 टूर्नामेंट का सेमीफाइनल है। सोराना की यह अब तक सबसे ऊंची वरीय खिलाड़ी पर जीत है। विश्व नंबर दो सबालेंका से पहले सोराना ने इंडियन वेल्स में चार नंबर वरीय कैरोलिन गार्सिया को हराया था। उन्होंने यहां भी गार्सिया पर दूसरे दौर में जीत हासिल की।

32 साल की सोराना जीत के बाद बोलीं कि वह नि:शब्द हैं। विश्व में 74वीं रैंकिंग की सोराना ने कहा वह जानती थीं कि सबालेंका काफी जोर से गेंद पर प्रहार करती हैं, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। सेमीफाइनल में वह पेत्रा क्वितोवा और एकेतेरीना एलेक्जेंड्रोवा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से खेलेंगी।

एलेक्जेंड्रोवा क्वार्टर फाइनल में 2019 की अमेरिकी ओपन चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू के मैच के दौरान चोटिल होने के कारण क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं। बियांका की मैच में ही एड़ी मुड़ गई। उनका दो जगह से लिगामेंट फटा है। वह लंबे समय के लिए टेनिस से बाहर हो गई हैं।

इटली के सिनर भी पहुंचे सेमीफाइनल में

दूसरे सेमीफाइनल में एलीना रिबाकीना और जेसिका पेगुला के बीच मुकाबला होना है। पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में इटली के यानिक सिनर ने फिनलैंड के एमिल रुसूवुओरी को आसानी से 6-1, 6-3 से परास्त किया।