वंशवादी पार्टियां अपने परिवार को बचने गठबंधन कर रही 


नई दिल्ली । पटना में विपक्षी दलों की बेहद अहम बैठक हो रही है। बैठक में आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कड़ी चुनौती देने के मकसद से एक मजबूत मोर्चा बनाने की रणनीति पर मंथन हो रहा हैं। बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी पहुंचे हैं। बैठक को लेकर भाजपा विपक्ष पर हमलावर है।
इसी कड़ी में उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए ओडिशा के कालाहांडी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ठाकरे आज पटना पहुंच गए हैं। उनके पिता हिंदू सम्राट बाला साहेब ठाकरे कहा करते थे कि वह शिव सेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा। अगर मुझे कांग्रेस से हाथ मिलाना पड़ा तब मैं अपनी दुकान बंद कर दूंगा। आज बालासाहेब सोच रहे होंगे की किसी और ने नहीं, बल्कि उनके बेटे ने ही उनकी दुकान बंद कर दी है।
नड्डा के अलावा, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस बैठक में सभी वंशवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए गठबंधन कर रही हैं। इसी तरह के प्रयास 2019 में भी किए गए थे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उद्धव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, मैं ये देखकर अचंभित हूं कि जो उद्धव ठाकरे रोज हम पर तंज कसते थे कि आप लोग महबूबा मुफ्ती के साथ गए। वे खुद महबूबा मुफ्ती के बाजू में बैठकर गठबंधन की बात कर रहे हैं।
इसके पहले भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने विपक्षी दलों की बैठक की मेजबानी करने के लिए शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को आड़े हाथों लेकर उन्हें याद दिलाया कि वह कांग्रेस की नेता और प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ही थीं जिन्होंने उन्हें आपातकाल के दौरान महीनों के लिए जेल में डाल दिया था। नड्डा ने कहा कि आज जब सभी विपक्षी दल पटना में गलबहियां डाल रहे हैं, तब उन्हें आश्चर्य होता है कि कांग्रेस विरोध के साथ अपनी राजनीति को आगे बढ़ाने वाले नेताओं की स्थिति क्या से क्या हो गई है। 
नड्डा ने कहा, यही लालू प्रसाद यादव पूरे 22 महीने जेल में रहे। कांग्रेस की इंदिरा...राहुल की दादी ने उन्हें जेल में डाला था। यही नीतीश कुमार पूरे 20 महीने जेल की सलाखों के पीछे रहे... कांग्रेस की इंदिरा गांधी ने उन्हें जेल में डाला था...। उन्होंने कहा, ये परिस्थिति आज हो गई है। 

दुनिया में पीएम मोदी की प्रशंसा होती है, तब कांग्रेसी नेताओं के पेट में मरोड़ होती है
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि जब दुनिया में मोदी जी की प्रशंसा होती है, तब यहां कांग्रेसी नेताओं के पेट में मरोड़ मचती है। उन्हें पसंद नहीं आता कि दुनिया में मोदी जी की प्रशंसा हो रही है, देश की प्रशंसा हो रही है। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेसी, मोदी जी के लिए सांप, बिच्छू, नीच, अनपढ़, चाय वाला जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं। लेकिन इन कांग्रेसियों को मालूम नहीं है कि तुम्हारे बोलने से कुछ नहीं होता, देश की 140 करोड़ जनता मोदी जी के साथ है। उन्होंने चुनौती देकर कहा कि मैं कांग्रेसियों को कहूंगा कि आओ मेरे साथ चर्चा करो, आंकड़ों के साथ चर्चा करो। आज अमेरिका कह रहा है कि 10 लाख लोगों को रोजगार देने का काम भारत कर रहा है। ये अनपढ़ कांग्रेसी नहीं जानते कि जब इकोनॉमी बढ़ती है, तब रोजगार भी बढ़ता है और रोजगार के साधन भी बनते हैं।