अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुके हैं. देश और दुनिया भर में हिन्दू धर्म को मानने वाले लोग राम भक्ति में डूबे हुए है. ऐसे में कुछ भक्त ऐसे भी हैं, जिनके सपने में भगवान राम ने दर्शन दिए हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने व्यक्ति को आने वाले भविष्य के बारे में संकेत देते हैं. इनमें कुछ सपने शुभ होते हैं और कुछ अशुभ. स्वप्न शास्त्र मानता है कि भगवान राम या देवी-देवताओं से जुड़ी चीजें सपने में देखना, व्यक्ति को जीवन में कुछ ख़ास तरह के संकेत देता है. तो ऐसे में यदि आपको भी सपने में भगवान राम ने दर्शन दिए हैं, तो यह आपके लिए एक ख़ास संकेत हो सकता है. आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान श्री राम या राम भक्त हनुमान को देखने का क्या मतलब है?

सपने में प्रभु राम को देखने का मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको आपके सपने में भगवान राम दिखाई देते हैं, तो यह आपके लिए एक शुभ सपना हो सकता है. सपने में देवी-देवताओं को देखना जीवन में आपार सफलता मिलने को दर्शाता है. सपने में भगवान राम को देखना जीवन की सभी बाधाओं के दूर होने का संकेत है.

सपने में राम मंदिर देखने का मतलब
बहुत से राम भक्तों को अपने सपने में राम मंदिर दिखाई देता है. यदि आप भी उनमें से एक हैं, जिन्हें सपने में राम मंदिर दिखाई देता है, तो यह आपके लिए एक शुभ सपना है. इस तरह के सपने का अर्थ है कि जल्द ही आपके सभी अटके हुए कार्य बनने वाले हैं और आपका तय किया हुआ लक्ष्य पूर्ण होने वाला है.

सपने में राम और हनुमान जी को देखने का मतलब
यदि किसी राम भक्त के सपने में भगवान राम और हनुमान जी एक साथ दिखाई देते हैं, तो यह सपना उस व्यक्ति के लिए बेहद शुभ होने के साथ साथ लाभप्रद भी होता है. श्री राम और हनुमान जी को एक साथ देखने का अर्थ है कि आपके जीवन से सभी संकट दूर होने वाले है.

सपने में हनुमान जी को देखना
यदि आपको अपने सपने में पवनपुत्र हनुमान के दर्शन होते हैं या फिर सपने में आप हनुमान मंदिर या उनकी मूर्ति को देखते हैं, तो ये सपना आपके लिए बेहद शुभ है. इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही आप पर हनुमान जी की कृपा होने वाली है और आप अपने सभी शत्रुओं पर विजयी होंगे.