भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा इस बात से खुश हैं कि उनकी टीम वर्ल्‍ड कप 2023 के लीग चरण में अजेय रही। रोह‍ित शर्मा ने कहा कि विभाग वालों ने अपनी जिम्‍मेदारी समझी, जिसकी मदद से उनकी टीम अब तक अजेय रही। भारत ने दिवाली के दिन नीदरलैंड्स को 160 रन से मात देकर देशवासियों को तोहफा दिया।

भारतीय टीम ने 20 साल का अपना रिकॉर्ड तोड़ा और वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा लगातार मैच जीतने का नया कीर्तिमान स्‍थापित किया। भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर रही। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम बुधवार को मुंबई में चौथे स्‍थान वाली न्‍यूजीलैंड से सेमीफाइनल में भिड़ेगी।

रोहित शर्मा ने क्‍या कहा
हमने टूर्नामेंट की जब से शुरुआत की, तब से यही था कि एक समय पर एक मैच पर ध्‍यान देंगे। हमने कभी ज्‍यादा आगे देखने की कोशिश नहीं की। यह बड़ा टूर्नामेंट है। अगर हमें खिताब जीतना है तो लगातार 11 मैच जीतने होंगे। यह जरूरी है कि हम अपना ध्‍यान बरकरार रखे।

हमने एक मैच पर ध्‍यान रखा। हमने अलग स्‍थानों पर खेला और परिस्थिति के मुताबिक खेला। बहुत खुश हूं कि हमने किस तरह इन 9 मैचों में खेला। हमारी टीम ने पहले मैच से अब तक शानदार प्रदर्शन किया। अलग-अलग खिलाड़‍ियों ने जिम्‍मेदारी निभाते हुए अपना काम किया। हर कोई अपनी जिम्‍मेदारी लेना चाहता था। विभिन्‍न स्‍थानों पर खेलना चुनौतीपूर्ण था। हमने बहुत अच्‍छी तरह स्थिति में खुद को ढाला।

हार्दिक पांड्या को गंवाया
भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्‍ट्रेलिया पर सात विकेट की जीत के साथ की थी। इसके बाद भारत ने अलग-अलग स्‍थान पर मैच खेले और अपना विजयी रथ कायम रखा। भारतीय टीम ने इस बीच अपने स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चोटिल होने के कारण गंवाया।

रोहित को चाहिए तैयारी पूरी
रोहित शर्मा ने रविवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ कुल 9 गेंदबाजों को आजमाया। उन्‍होंने खुद, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल से भी गेंदबाजी कराई। पार्ट टाइम गेंदबाजों को आजमाने के पीछे का कारण रोहित ने बताया कि वो सेमीफाइनल में सभी स्थिति के लिए तैयार रहना चाहते हैं।