नई दिल्ली । मौसम विज्ञान विभाग  ने  उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश समेत 6 राज्यों में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, त्रिपुरा में अगले पांच दिन लगातार बारिश हो सकती है। गुजरात में 4 और 5 अगस्त को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कर्नाटक में 2 से 4 अगस्त तक बारिश होगी। हिमाचल, हरियाणा, राजस्थान में 2 से 5 अगस्त तक बारिश की आशंका जताई गई है। 
हिमाचल प्रदेश में फिर से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। मौसम विभाग केंद्र शिमला की माने तो 3 से 7 अगस्त तक मॉनसून फिर एक्टिव हो रहा है। इसे देखते हुए किन्नौर और लाहौल स्पीति को छोड़कर अन्य सभी 10 जिलों में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में अगले 3 दिन तक हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। आईएमडी के मुकाबिक सागर, शहडोल और रीवा में बारिश होने का अनुमान है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन संभाग में मौसम साफ रहेगा। नमी की वजह से लोकल सिस्टम एक्टिव हो सकते हैं।
चंडीगढ़ में 3 दिन के बाद बुधवार को बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार हल्की चमक और गरज के साथ अगले तीन दिन बारिश हो सकती है। मोहाली और पंचकूला में भी भारी बारिश होने का अनुमान है।