नई दिल्ली। मार्केट रेगुलेटर भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने इन्वेस्टमेंट फर्म क्वांट म्यूचुअल फंड के खिलाफ जांच के बाद आज इसके चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) हर्षल पटेल के इस्तीफे की खबर आ गई। क्वांट म्यूचुअल फंड ने सीएफओ के इस्तीफे के साथ यह भी जानकारी दी कि अब शशि कटारिया को हर्षल पटेल की जगह पर क्वांट मनी मैनेजर्स लिमिटेड के सीएफओ के रूप में नियुक्त किया गया है।
कंपनी ने इस बात का खंडन किया कि सेबी की जांच की वजह से हर्षल पटेल ने इस्तीफा दिया है। क्वांट एमएफ ने कहा कि हर्षल ने व्यक्तिगत कारणों से 19 फरवरी, 2024 को ही इस्तीफा दे दिया था और उनकी सर्विस की अंतिम तारीख 19 मई 2024 थी। बाद में 10 जून को शशि कटारिया ने कंपनी जॉइंन की और बोर्ड के फैसले के बाद 1 जुलाई 2024 से पद संभाला।
शशि कटारिया के पास अकाउंटिंग, ऑडिट, डायरेक्ट और इनडायरेक्ट टैक्सेशन, फाइनेंस और एमआईएस, पेरोल और लेबर लॉ कंप्लॉयंस में 20 साल का अनुभव है। उन्होंने अपने इस करियर में 13 साल भारतीय म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में बिताए हैं। क्वांट एमएफ जॉइन करने से पहले शशि कटारिया पहले पीपीएफएएस एएमसी में डायरेक्टर, सीओओ और सीएफटो के रूप में कार्यरत थे। मैनेजर फाइनेंस के रूप में, वह डीएसपी ब्लैकरॉक इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के साथ भी काम कर चुके हैं।