सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले व्यवसायी को फोटो लाइक करने पर रुपये मिलने का झांसा देकर 85 हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। सरकंडा स्थित स्टेट बैंक के पास रहने वाले अंकुर अग्रवाल सीमेंट व्यवसायी हैं। उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर की सुबह उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से मैसेज आया।

इसमें इंटरनेट पर फोटो को लाइक करने पर रुपये मिलने की बात लिखी थी। मैसेज पर भरोसा करके उन्होंने कुछ फोटो को लाइक किया। साथ ही अपना बैंक एकाउंट डिटेल जालसाजों को मैसेज कर दिया। इसके कुछ ही देर बाद व्यवसायी के बैंक खाते में एक हजार 500 रुपये भेज दिए गए। इसके कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर दो लिंक भेजे गए। व्यवसायी ने जैसे ही लिंक ओपन किया उनके खाते से दो बार में 85 हजार रुपये कट गए।

व्यवसायी ने तत्काल जालसाजों के नंबर पर काल करने की कोशिश की। काल रिसीव नहीं होने पर उन्होंने सरकंडा थाने में शिकायत की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। विदेशी नंबर से आया था मैसेज पीड़ित ने बताया कि उन्हें विदेशी नंबर से वाट्सएप पर मैसेज आया था। इसके बाद भी उन्होंने अपना बैंक डिटेल शेयर किया।

जालसाजों ने भरोसे में लेने के लिए पहले तो एक हजार 500 रुपये उनके खाते में डाले। इसके बाद लिंक भेजकर उनके खाते से रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि लिंक ओपन करने के बाद उन्होंने ना तो कोई रकम डाली थी, ना ही उनसे आनलाइन ट्रांसफर के लिए बैंक का गोपनीय पिन इंटर किया था। इसके बाद भी उनके खाते से रुपये पार हो गए।