इन्दौर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 फरवरी 2024 को इन्दौर संभाग के झाबुआ के गोपालपुरा में जनजातीय महासम्मेलन में विशेष रूप से सम्मिलित होंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर रेलवे एवं नेशनल हाइवे अथोरिटी ऑफ इंडिया के तहत विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। रतलाम रेलवे के 27.15 करोड रूपये से होने वाले पुर्नविकास के अंतर्गत 12 मीटर चौड़ा फूट ओवर ब्रिज का निर्माण होगा, जिससे शहर के दोनों हिस्से का एकीकरण होगा। 25.18 करोड लागत से मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुर्नविकास कार्य का शिलान्यास करेंगे, जिससे स्टेशन उन्नत होगा तथा रेल यात्रा सुगम होगी। प्रधानमंत्री मोदी 11 फरवरी को दिल्ली से विशेष वायुयान द्वारा इन्दौर आयेंगे तथा हेलीकाप्टर से झाबुआ जायेंगे। झाबुआ के कार्यक्रम में सम्मिलित होने के पश्चात इन्दौर आकर दिल्ली प्रस्थान करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी 604 करोड रूपये की लागत वाली इन्दौर-देवास-उज्जैन रेलवे लाइन के दोहरीकरण परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी 236.82 करोड की लागत से निर्मित इटारसी नॉर्थ साउथ ग्रेड सेपरेटर तथा 51 किलोमीटर लंबी बरखेड़ा बुधनी इटारसी लाइन 2137 करोड़ की लागत से निर्मित परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगें। इन परियोजनाओं के अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी सीएम राइस स्कूल का लोकार्पण गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल राजिला, झाबुआ में 27 करोड़ की लागत। लिगेसी वेस्ट डंपिंग ग्राउंड का  पुनरुद्धार परियोजना का लोकार्पण 25.19 करोड़ की लागत, तलावड़ा ड्रिकिंग वाटर परियोजना का लोकार्पण किया जाएगा जिसके द्वारा धार एवं रतलाम जिले के 1011 गांवो में पीने के पानी की व्यवस्था होगी। साथ ही  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्दौर संभाग के निमाड़ अंचल को विश्वविद्यालय की सौग़ात देंगे यह विश्वविद्यालय टंटिया मामा के नाम से जाना जाएगा।
प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री आहार अनुदान योजना की किश्त भी जारी करेंगे जो  एक लाख 50 हजार हितग्राहियो को प्रदान की जाएगी । वे एक लाख 75 हजार अधिकार अभिलेख स्वामित्व योजना के अंतर्गत हितग्राहियो को प्रदान करेंगे।