भोपाल । टिकट के लिए दावेदारों की प्रेशर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। दावेदार अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय में पहुंचकर टिकट के लिए दबाव बना रहे हैं। पार्टी कार्यालय के साथ-साथ दावेदार वरिष्ठ नेताओं के बंगले पर भी भारी भीड़ के साथ दिखाई दे रहे हैं।
ऐसे ही एक दावेदार पंधाना सीट से विधायक राम डोंगरे बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ सीएम हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। डोंगरे वर्तमान में पंधाना सीट से विधायक हैं, लेकिन उन्हें डर है कि इस बार उनका टिकट पार्टी काट सकती है। ऐसे में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सीएम हाउस पर पहुंचकर टिकट के लिए अपना दावा ठोका। बड़ी संख्या में उनके साथ आए स्मर्थकों ने राम डोंगरे को टिकट दिए जाने मांग उठाई उनके लिए नारेबाजी भी की। बता दें कि डोंगरे के पास युवा मोर्चा में भी एहम पद है। समर्थकों की ये नारेबाजी खेल बनाती है या बिगाड़ती है, ये तो अब भाजपा की अगली सूची आने पर ही ज्ञात होगा।
भारतीय जनता पार्टी अब तक विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की चार सूची जारी कर चुकी है। पार्टी ने 136 नाम घोषित कर दिए हैं। बाकी के 94 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल होना शेष हैं। इन बची हुई 94 सीटों में से 67 सीटें बीजेपी के पास है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी कार्य समिति की बैठक में 25-30 सिटिंग विधायकों के नाम कट सकते हैं। क्योंकि सर्वे में पाया गया है कि उनके निर्वाचन क्षेत्रों के लोग उनके काम से खुश नहीं हैं। पार्टी कई मंत्रियों के टिकट भी काट सकती है।