अमेरिका में अगले साल होने वाले चुनाव में भारतीय मूल के राष्ट्रपति उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी मिली। एफबीआई एजेंट के अनुसार अभियान कर्मचारियों को आरोपियों की तरफ से दो धमकी भरे मैसेज मिले थे। एक में ने उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को सिर में गोली मारने की धमकी दी गई थी तो दूसरे मैसेज में कार्यक्रम के दौरान सभी उपस्थित लोगों को भी मौत के घाट उतारने की धमकी दी गई थी।

संघीय अभियोजकों ने कहा कि न्यू हैम्पशायर के एक व्यक्ति पर सोमवार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को जान से मारने की धमकी देने वाले मैसेज भेजने का आरोप लगाया गया है। वहीं, अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम नहीं बताया। हालांकि, रिपब्लिकन उम्मीदवार विवेक रामास्वामी के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि वह धमकी भरा मैसेज हमारे चुनावी कार्यक्रम के अंतर्गत ही था। रामास्वामी ने पोर्ट्समाउथ में राउंडअबाउट डायनर और लाउंज में अपना कार्यक्रम आयोजित किया।

'सभी अमेरिकियों की सुरक्षा के लिए करते हैं प्रार्थना' 

उप संचार निदेशक स्टीफन मायचाज्लिव ने अपने एक बयान में कहा, "हम इस मामले को संभालने में सभी  लॉ एनफोर्समेंट में उनकी तेजी और व्यावसायिकता के लिए कानून प्रवर्तन के आभारी हैं और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं।"

गुरुवार को होगी आगे की सुनवाई  

डोवर शहर का रहने वाला 30 वर्षीय टायलर एंडरसन को बीते शनिवार को गिरफ्तार किया गया और उन पर अंतरराज्यीय वाणिज्य का उपयोग करके धमकी भरे मैसेज भेजने का आरोप लगाया गया। एंडरसन द्वारा नियुक्त वकील ने अदालत के अपनी प्रारंभिक उपस्थिति के दौरान न्यायाधीश को यह बताने के अलावा कोई बात नहीं की कि वह कार्यवाही को समझते हैं। हिरासत की सुनवाई गुरुवार के लिए निर्धारित थी।