यूईएफए यूरोपा लीग (UEFA Europa League) के प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबलों का ड्रॉ जारी हो गया है। इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड का सामना स्पेन के क्लब रियल बेटिस से होगा। वहीं, इंग्लिश प्रीमियर लीग में शीर्ष पर काबिज आर्सेनल का मुकाबला पुर्तगाल के क्लब स्पोर्टिंग सीपी से होगा। छह बार यूरोपा लीग जीतने वाली सेविला की टीम फेनारबाचे से होगा।

स्विट्जरलैंड के न्योन स्थित यूईएफए के मुख्यालय में शुक्रवार (24 जनवरी) को ड्रॉ जारी किया गया। प्री-क्वार्टर फाइनल में भी दो लेग होंगे। दोनों टीमें अपने-अपने होमग्राउंड पर एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी। दो मैचों के स्कोर को जोड़कर नतीजा निकलेगा। पहले लेग के मुकाबले नौ मार्च को खेले जाएंगे। उसके बाद दूसरा लेग 16 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

ड्रॉ में 16 टीमों को शामिल किया गया। आठ यूरोपा लीग ग्रुप राउंड के विजेताओं को सीडेड (वरीयता प्राप्त) पॉट में रखा गया। वहीं, नॉकआउट राउंड प्ले-ऑफ से आगे बढ़ने वाली आठ टीमें अनसीडेड पॉट में थीं। एक ही एसोसिएशन के क्लब एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेल सकते। प्री-क्वार्टरफाइनल में जीतने वाली आठ टीमें क्वार्टरफाइनल में खेलेंगी।

किस टीम का किससे मुकाबला: 

यूनियन बर्लिन बनाम यूनियन सेंट गिलोइस
सेविला बनाम फेनारबाचे
युवेंटस बनाम फ्राइबर्ग
लेवरकुसेन बनाम फेरेनक्वारोस
स्पोर्टिंग सीपी बनाम आर्सेनल
मैनचेस्टर यूनाइटेड बनाम रियल बेटिस
रोमा बनाम रियल सोसिदाद
शाख्तार बनाम फेयेनोर्ड

नॉकआउट राउंड प्लेऑफ में जीतने वाली टीमें

नॉकआउट राउंड प्ले-ऑफ में सेविला ने पीएसवी को 3-2, युवेंटस ने नेन्ट्स को 4-1, स्पोर्टिंग ने मिडटिलैंड को 5-1 और लेवरकुसेन ने मोनाको को 5-5 की बराबरी के बाद पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराया। वहीं, यूनियन बर्लिन ने अजाक्स को 3-1, रोमा ने आरबी साल्जबर्ग को 2-1, शाख्तार डोनेत्स्क ने रेनेस को 3-3 की बराबरी के बाद पेनल्टी शूटआउट में 5-4 और मैनचेस्टर यूनाइटेड ने बार्सिलोना को 4-3 से हराया। प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली 16 टीमों में सेविला, युवेंटस, आर्सेनल, मैनचेस्टर यूनाइटेड और रोमा खिताब जीतने की दावेदार हैं।