बुरहानपुर ।  अवैध रूप से पिस्टल बनाने वाली फैक्ट्री चलाने वाले पाचोरी गांव में मंगलवार को पुलिस ने बड़ा सर्च आपरेशन चलाया। इस आपरेशन का नेतृतव पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने खुद किया। सशस्त्र पुलिस बल ने गांव के एक-एक घर से लेकर खलिहानों और वाहनों तक की जांच की। तलाशी के लिए पुलिस अधीक्षक ने चार टीमें बनाई थीं। इनमें महिला पुलिस को भी शामिल किया गया था। इसके साथ ही डाग स्क्वाड और ड्रोन कैमरे से भी छिपा कर रखे गए अवैध हथियारों को खोजने का प्रयास किया गया। हालांकि पुलिस को न तो पिस्टल मिले और न इन्हें तैयार करने वाले औजार मिले। पुलिस अधीक्षक ने सिकलीगरों से बातचीत कर उन्हें अवैध गतिविधियों से तौबा करने और समाज की मुख्य धारा से जुड़ने के लिए कहा।

इनके घरों को अच्छे से खंगाला

तलाशी अभियान के दौरान पुलिस की सूची में दर्ज संदेही मलखानसिंह, नेहंगसिंह, तरणसिंह, युवराज सिंह, सरताज, समन, शेरसिंग, गुरूचरण सिंह, हरबनसिंह, तहरसिंह, रिछपाल, हरविन्दर, विनोद, नानक, बराडसिंह के यहां अच्छी तरह तलाशी ली गई।

इसी तरह निगरानी बदमाश महेन्द्र, रीछपाल सिंह, अतीक सिंह, सतपालसिंह, तैहरसिंग, रामसिंग, कमलसिंग, तरणसिंग आदि के घरों के साथ खलिहानों की तलाशी ली गई। वहां पुलिस को केवल महिलाएं और बच्चे मिले। जिनसे निगरानी बदमाशों के बारे में पूछने पर काम करने व रिश्तेदारी में जाना बताया गया। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी खकनार, रक्षित निरीक्षक, विभिन्न थानों का बल, पुलिस लाइन के बल सहित करीबन 100 से ज्यादा अधिकारी, कर्मचारी शामिल थे।