प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर अब कमान संभाल ली है. हाल ही में हुई एनडीए की बैठक के बाद अब सभी सांसदों को अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है, हर किसी की जिम्मेदारी तय कर दी जाएगी और सभी से सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे और जीत का मंत्र देंगे.

एक ओर विपक्ष एकजुटता के मिशन पर जुट रहा है, तो दूसरी ओर अब एनडीए भी अलग-अलग स्तर पर रणनीति बना रहा है, जिसमें सरकार से लेकर संगठन तक को दुरुस्त किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को संसद में एनडीए के एजेंडे को लेकर अहम बैठक हुई. इस मीटिंग में केंद्र के आधा दर्जन से अधिक मंत्रियों ने हिस्सा लिया, साथ ही भाजपा के केंद्रीय पदाधिकारी भी शामिल हुए.

मिशन 2024 के लिए एनडीए सांसदों के 10 अलग-अलग ग्रुप बनाए गए हैं, हर ग्रुप में करीब 35-40 सांसद होंगे. हर ग्रुप के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक करेंगे, 25 जुलाई से इन बैठकों का दौर शुरू होगा. ग्रुपों को अलग-अलग जोन में बांटा गया है, ऐसे में इस मिशन की पहली बैठक में प्रधानमंत्री टीम यूपी और टीम नॉर्थ ईस्ट होगी.

# संसद के मॉनसून सत्र के दौरान हर ग्रुप के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक करेंगे. बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे.

# 25 जुलाई से 3 अगस्त के बीच ये बैठकें होंगी, इनमें 10 ग्रुप को क्षेत्र के हिसाब से बांट दिया गया है. हर दिन दो क्षेत्र की बैठक होगी.

# केंद्रीय मंत्री और पदाधिकारी इस दौरान समन्वय का काम करेंगे, यूपी की जिम्मेदारी संजीव बालियान और अजट भट्ट को मिली है. जबकि बीजेपी की ओर से तरुण चुग, ऋतुराज सिन्हा भी रहेंगे.