मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 समाप्त होते ही विधानसभा सत्र की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इससे लेकर मोहन सरकार अपना बजट पेश करने की तैयारियां कर रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष भी कई अहम मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर रहा है। इस विधानसभा सत्र में विपक्ष के लिए सबसे बड़ा मुद्दा नर्सिंग घोटाला और जल मिशन योजना में अनियमितताओं की कमी रहने वाली है। इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सभी कांग्रेस विधायकों को पत्र लिखा है।

विधायकों से फोटो समेत मांगी रिपोर्ट

मप्र नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सभी विधायकों से पत्र लिखकर उनके जिले या विधानसभा क्षेत्र में नर्सिंग होम की वर्तमान स्थिति और नियम विरुद्ध संचालित होने की जानकारी फोटो समेत मांगी है। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष ने जल मिशन की अनियमितताओं की भी सभी विधायकों से मांगी है। कांग्रेस इन दोनों प्रमुख मामलों को पूर्ण तथ्यों के साथ विधानसभा में उठाने की रणनीति तैयार कर रही है। इससे यह तो साफ है कि इस बार विधानसभा सत्र काफी हंगामेंदार रहने वाला है।

1 से 19 जुलाई तक चलेगा सत्र

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना पहले ही जारी कर दी गई है। एमपी मानसून सत्र 1 जुलाई से 19 जुलाई तक चलाया जाएगा। इस सत्र में सीएम डॉ. मोहन यादव की सरकार का पहला पूर्ण बजट विधानसभा में पेश करेगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव की वजह से इस बार मानसून सत्र में बजट पेश किया जाएगा। इसी के साथ मोहन सरकार सत्र के दौरान लगभग आधा दर्जन से ज्यादा विधेयक भी मंजूरी के लिए पेश करेगी। मध्य प्रदेश मानसून सत्र की बैठकें 1 से 5 जुलाई तक बैक टू बैक चलने वाली हैं। 6 और 7 जुलाई को शनिवार और रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा। इसके बाद 13 और 14 जुलाई और 17 जुलाई को छुट्टी रहेगी। मानसून सत्र में 14 बैठकें होंगी।