भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने राहुल द्रविड़ की तारीफ की है। कैफ का मानना है कि राहुल द्रविड़ से बेहतर और कोई पुल-शॉट खेलना नहीं सिखा सकता। कैफ ने शॉर्ट बॉल के खिलाफ श्रेयस अय्यर की तकनीक पर अपने विचार साझा किए। बताया कि कैसे भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में उन्हें पुल शॉट में महारत हासिल करने में मदद मिल सकती है।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू में मोहम्मद कैफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच से पहले भारत की तैयारियों और रणनीति के बारे में बात की। कैफ ने शॉर्ट बॉल के खिलाफ श्रेयस अय्यर की तकनीक पर अपने विचार साझा किए। बताया कि कैसे भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मार्गदर्शन उन्हें पुल शॉट में महारत हासिल करने में मदद कर सकता है।

कैफ ने की राहुल द्रविड़ की तारीफ 

कैफ ने कहा, "देखिए, आपको पुल शॉट कैसे खेलना है, या हुक खेलते समय स्थिति में कैसे आना है, यह सिखाने के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई नहीं है। टेनिस गेंद की प्रकृति देर से स्विंग करना और अंदर आना है, इसलिए आपको गेंद को अंत तक देखना होगा, और जब बल्लेबाज अपने पैर की उंगलियों पर खड़ा हो तो पिछला पैर भी घूमना चाहिए, तभी पुल शॉट जुड़ता है। इसलिए मुझे लगता है कि द्रविड़ ने एकदम सही तकनीक बताई है।"

श्रेयस अय्यर की तकनीक पर की चर्चा

श्रेयस अय्यर पर बात करते हुए कहा, "जैसा कि मैंने पहले कहा, पुल शॉट सिखाने के लिए द्रविड़ से बेहतर कोई नहीं है। लेकिन गेंद को ऊपर उठाकर नीचे मारने की यह प्रथा अच्छी है और अय्यर को न केवल आज इसका अभ्यास करना चाहिए, बल्कि उन्हें भविष्य में भी इस पर काम करते रहना चाहिए।"

बता दें कि वर्ल्ड कप के अपने मैच में भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा। इसके लिए भारतीय टीम नेट्स में बहुत पसीना बहा रही है। मुख्य कोच खुद प्लेयरों को ट्रेनिंग दे रहे हैं।