नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मिशन 370 रखा है। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए भाजपा ने तैयारियां शुरु कर दीं हैं। हाईकमान से लेकर बूथ कार्यकर्ता तक मैदान में उतर गया है। राज्यों के चुनाव प्रभारियों और सह चुनाव प्रभारियों की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अहम निर्देश दिए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा ने उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर राज्यवार कमजोर सीटों सहित लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया और उम्मीदवारों के नाम सहित तमाम पहलुओं पर चर्चा की। शनिवार को सबसे पहले नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय में सभी राज्यों के चुनाव प्रभारियों और सह चुनाव प्रभारियों की बैठक हुई। इसमें लोकसभा चुनाव में 370 सीटों पर जीत हासिल करने की रणनीति तैयार की गई। सूत्रों के मुताबिक, नड्डा ने सभी राज्यों के चुनाव प्रभारियों को पार्टी के तमाम अभियानों को जमीनी धरातल पर उतारने, लाभार्थियों से ज्यादा से ज्यादा संपर्क स्थापित करने और मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को ही चुनाव का मुख्य केंद्र बिंदु बनाए रखने का निर्देश दिया।
बैठक में यह भी कहा गया कि विपक्षी दलों के उकसावे के बावजूद भाजपा नेताओं को उनके जाल में फंसकर कोई विवादस्पद बयान नहीं देना है। पार्टी को मोदी सरकार के कामों, विकास के एजेंडे और विकसित भारत के संकल्प पर ही यह चुनाव लड़ना है। इसके बाद गृह मंत्री भी पार्टी मुख्यालय पहुंचे। दोनों नेताओं ने सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश संगठन महासचिव धर्मपाल के साथ बैठक कर प्रदेश की हारी हुई 14 लोकसभा सीटों को लेकर विचार विमर्श किया। 
बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश एमएलसी चुनाव को लेकर भी चर्चा की गई। भाजपा लंबे समय से देशभर में लोकसभा की 160 सीटों को अपने लिए कमजोर मान कर उस पर विशेष तैयारी कर रही है। अमित शाह और जेपी नड्डा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के नेताओं के साथ भी अलग-अलग बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। छत्तीसगढ़ को लेकर हुई बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सहित राज्य भाजपा कोर ग्रुप के अहम नेता मौजूद रहे। तेलंगाना को लेकर हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक में शामिल होकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अपनी रिपोर्ट दी।