नैनीताल । सरोवर नगरी में एक बार ‎‎फिर भूस्खलन का खतरा मंडराने लगा है। यहां चारों ओर की संवेदनशील पहाड़ियों के साथ ही माल रोड पर आई दरारों ने ‎चिंता में डाला है। अधिकारियों व लोनिवि की टीम ने जायला ‎लिया और शीघ्र ही इसका ट्रीटमेंट करने में जुटने की बात कही। जानकारी के अनुसार यहां अपर माल रोड पर रेलिंग में दरार आने के साथ ही पूरी रेलिंग का हिस्सा टेढ़ा हो गया है, जो कभी भी भरभराकर गिर सकता है। अब लोनिवि ट्रीटमेंट करने की तैयारी में है। वर्ष 2018 में लोअर माल रोड का 25 मीटर हिस्सा झील में समा गया था। जिसके बाद लोनिवि ने जfयो पाइप झील में गाड़कर कट्टों से चिनाई की थी। स्थाई ट्रीटमेंट के लिए 40 करोड़ की डीपीआर बनाकर भेजी थी, जिसका बजट नहीं मिल पाया। अब नए सिरे से करीब साढ़े तीन करोड़ का प्रस्ताव माल रोड के ट्रीटमेंट के लिए शासन को भेजा गया है। लोनिवि सूत्रों के अनुसार अगले दस दिन में प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने की उम्मीद है, जिसके बाद लोअर माल रोड का स्थाई ट्रीटमेंट किया जाएगा। लोनिवि अधिकारियों के अनुसार यदि लोअर माल रोड का ट्रीटमेंट हो गया तो अपर माल रोड का उपचार करीब-करीब हो जाएगा। 
इधर, एक सप्ताह पहले अपर माल रोड पर सालों पुरानी लोहे की रेलिंग का हिस्सा उखड़ने के साथ ही टेढ़ा हो गया है। इसी क्षेत्र के रोड में भी धंसाव साफ नजर आता रहा है। अपर सहायक अभियंता महेंद्र पाल काम्बोज के अनुसार हो सकता है कि कोई वाहन रेलिंग से टकराया हो। फिर भी रविवार को निरीक्षण कर वस्तुस्थिति के बारे में रिपोर्ट तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि रेलिंग को सही किया जाएगा। मुख्य सचिव डा. एसएस संधू ने नैनीताल भ्रमण के दौरान शनिवार को अधिकारियों के साथ बलियानाला में हो रहे भूस्खलन स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान सिंचाई विभाग के इंजीनियर संजय शुक्ला ने बलियानाला ट्रीटमेंट कार्य के लिए अब तक शुरू की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी।
सीएस ने आश्वस्त किया की शासन स्तर बलियानाला ट्रीटमेंट के संबंध में जो भी कार्रवाई की जानी है, उसे प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र पूरा किया जाएगा, ताकि विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर योजनाबद्ध तरीके से ट्रीटमेंट कार्य शुरू किया जा सके। मुख्य सचिव ने इसके बाद टीबी सैनिटोरियम अस्पताल का निरीक्षण किया। ओटी कक्ष, स्टाफ, एव भर्ती मरीजों एव दवाइयों की जानकारी ली।