अलीगढ़ के रिकूं सिंह के पिछले मैच में अंतिम ओवर में लगाए पांच छक्कों से मिली जीत के बाद उत्साह से लबरेज कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीसरी जीत के लिए उतरेगी। मोहाली में खेले गए पहले मैच में पंजाब के खिलाफ हार के बाद केकेआर को लगातार दो मैच में नए नायकों ने जीत दिलाई।पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 29 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली और केकेआर को 81 रन से सत्र की पहली जीत दिलाई और उसके बाद गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम ओवर में रिंकू की पांच छक्कों सहित 31 रन बनाकर गुजरात को उसके गढ़ अहमदाबाद में तीन विकेट से हरा दिया।

दो बार की पूर्व चैंपियंन को शुरुआत में ही झटका लगा था जब नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पूरे सत्र के लिए बाहर हो गए थे। पिछली दो जीतों की एक बड़ी खासियत यह भी है कि दोनों जीत आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और कप्तान नीतीश राणा के महत्वपूर्ण योगदान के बिना हासिल हुई हैं।शार्दुल और रिंकू ने निश्चित रूप से कोलकाता के लिए फिनिशर के दो विकल्प दिए हैं, लेकिन टीम को यह साबित करना है कि पिछली दो जीत कोई तुक्का नहीं थी। जमैका के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।

पंजाब के खिलाफ पहले मैच में रसेल ने 19 गेंदों पर 35 रन बनाए, लेकिन अगले दो मैचों में क्रमश: शून्य और एक रन ही बना पाए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह बेहतर करने को बेताब होंगे क्योंकि उन्होंने गुरुवार को ईडन गार्डन्स में अभ्यास में खासा पसीना बहाया।पहले तीन मैचों में केकेआर ने सलामी जोड़ी के रूप में तीन संयोजन आजमाए हैं। शुक्रवार को यह हो सकता है कि अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज की जगह इंग्लैंड के जेसन रॉय को लाया जाए। गुरबाज ने आरसीबी के खिलाफ अच्छा अर्धशतक लगाया था। जेसन रॉय को शाकिब अल हसन की जगह लाया गया है। नारायण जगदीशन विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं।