इंदौर ।  गोम्मटगिरि पहाड़ी पर आधिपत्य को लेकर भगवान बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्ट और उदयराम देवनारायण सेवा संस्था के बीच बुधवार को फिर विवाद उपजा। ट्रस्ट द्वारा गांधीनगर थाने का घेराव करते हुए देवनारायण संस्था के कर्ताधर्ता पर नियम विरुद्ध निर्माण का आरोप लगाकर जिम्मेदार को गिरफ्तार करने मांग की। आरोप को देवनारायण संस्था के प्रमुखों ने सिरे से गलत बताया। उन्होंने कहा कि एक ईंट भी हमने नहीं लगाई है। ट्रस्ट के अध्यक्ष भरत मोदी ने कहा कि गुर्जर समाज यहां पर एक बार फिर अवैध निर्माण कर रहा है। इसे लेकर समाज में रोष व्याप्त है। इसके चलते समाजजन ने थाने का घेराव किया है। प्रशासन शिकायत दर्ज कर अवैध निर्माण को रुकवाए। इसके लिए जिम्मेदार डालचंद गुर्जर एवं उनके साथियों की गिरफ्तारी होना चाहिए। इसके साथ ही अवैध निर्माण भी तत्काल ध्वस्त किया जाना चाहिए।

झूठा आरोप

आरोप पर संस्था के कोषाध्यक्ष डालचंद गुर्जर ने कहा कि ट्रस्ट के पदाधिकारी झूठा आरोप लगा रहे हैं। हाल में शहर में हुई तेज वर्षा में सीतलामाता मंदिर का चबूतरा टूट गया था। इस बात की सूचना हमने प्रशासन को दे दी थी। हमने हमारी तरफ से एक ईंट भी अभी नहीं लगाई है। हम पर झूठा आरोप इसलिए लगाया जा रहा कि एक माह पहले ट्रस्ट के लोगों द्वारा नियम विरुद्ध करवाए जा रहे निर्माण को हमने थाने में शिकायत कर रुकवाया था। इसे लेकर ट्रस्ट के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस बात का बदला लेने के लिए झूठी शिकायत की जा रही है।

थाने पर भक्तामर पाठ किया, आज अभिषेक करेंगे

गोम्मटगिरि की रक्षा की मांग करते हुए जैन समाज के श्रद्धालु देर रात थाने पर जुटे रहे। इस दौरान उन्होंने भक्तामर पाठ भी थाने में किया। अनंत चतुर्दशी के महत्वपूर्ण दिन पर समाजजन थाने पर जुटे रहने का निर्णय लिया। ये चौदस की सभी क्रियाएं भी संपन्न की जाएंगी। दोपहर 12.30 बजे मुनि सागर महाराज के सान्निध्य में श्रीजी का अभिषेक भी होगा। इस मौके पर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से समाजजन को एकजुट करने के प्रयास में ट्रस्ट जुटा हुआ है।