बेंगलुरु. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस एमएलसी जगदीश शेट्टर ने शनिवार को कर्नाटक को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के माध्यम से चावल बेचने से इनकार करने पर केंद्र पर तीखा हमला बोला.


शेट्टर ने आरोप लगाया, यह एक अक्षम्य अपराध है.

वह अन्ना भाग्य योजना को लागू करने के लिए राज्य को चावल की बिक्री या अतिरिक्त आपूर्ति से इनकार करने पर पत्रकारों से बात कर रहे थे, जिसका उद्देश्य बीपीएल परिवारों के सभी सदस्यों को हर महीने 10 किलोग्राम चावल प्रदान करना है. उन्होंने कहा, कर्नाटक को चावल बेचने से इनकार करना केंद्र सरकार का अच्छा आचरण नहीं है.

सबसे पहले, उन्होंने चावल उपलब्ध कराने का वादा किया लेकिन अब वे राजनीतिक कारणों से इससे इनकार कर रहे हैं. शेट्टर ने कहा, केंद्र सरकार को राज्य को अतिरिक्त चावल उपलब्ध कराना चाहिए.

इस बीच, केंद्र सरकार द्वारा राज्य को चावल की आपूर्ति से इनकार करने की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री सिद्दारमैया इस मुद्दे पर चर्चा के लिए एक आज दोपहर बैठक बुला रहे हैं. बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के.एच. मुनियप्पा, मुख्य सचिव वंदिता शर्मा और खाद्य विभाग के शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे.

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि मुफ्त यात्रा योजना शुरू होने के बाद पार्टी और सरकार की छवि लगातार बेहतर हो रही है. यदि बीपीएल कार्डधारकों के सभी सदस्यों को 10 किलोग्राम मुफ्त चावल योजना शुरू की जाती है, तो मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और कांग्रेस सरकार की जबरदस्त सद्भावना होगी. यह भाजपा के लिए हानिकारक होगा, जो लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में मजबूती से वापसी करना चाहती है.