साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल ओपनिंग की जगह पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। गिल को सेंचुरियन में यह पोजिशन बिल्कुल भी रास नहीं आई थी और वह पहली इनिंग में 2 और दूसरी में 26 रन बनाकर चलते बने थे।

हालांकि, गिल को नंबर तीन की पोजिशन पर बैटिंग करने रोहित शर्मा की वजह से आना पड़ा था। हिटमैन ने दूसरे टेस्ट मैच के आगाज से पहले इस बात का खुद खुलासा किया है।

रोहित की वजह से नंबर तीन पर खेल रहे गिल

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए बताया कि नंबर तीन की पोजिशन पर खेलने उनको बिल्कुल भी पसंद नहीं है। उन्होंने कहा, "मुझे निजी तौर पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। आप या तो पारी का आगाज कीजिए या फिर थोड़ा इंतजार करके पांच या छह नंबर पर बैटिंग करने आइए। जब से मैंने ओपनिंग करना शुरू किया है, तब से नंबर से लेकर सात तक की बैटिंग पोजिशन मुझे किसी के लिए भी सही नहीं लगती है (हंसते हुए)।"

भारतीय कप्तान ने की गिल की तारीफ

भारतीय कप्तान ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी स्मार्ट क्रिकेटर हैं और वह अपनी बल्लेबाजी को बखूबी समझते हैं। उन्होंने कहा, "गिल बहुत ही स्मार्ट हैं और वह अपनी बैटिंग को काफी अच्छे से समझते हैं। वह नंबर तीन पर खेलना पसंद करते हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में इस पोजिशन पर बैटिंग की है। उन्होंने ओपनिंग सिर्फ लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ही की है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ओपन किया है, पर वह यह उनका खुद का फैसला था। उनको लगता है कि वह इस पोजिशन पर हमारे लिए अच्छा कर सकते हैं।"