नरसिंहपुर।   सोमवार को सागर नरसिंहपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 44 पर बरमान सतधारा के पास एक मालवाहक में आग भभक गई। जिससे वाहन में भरे नए टायर जलकर खाक हो गए। घटना में वाहन चालक और परिचालक बाल बाल बचे। दुर्घटनाग्रस्त वाहन ग्वालियर से तेलंगाना जा रहा था। घटना में बताया जाता है कि टायरों से भरा मिनी ट्रक नरसिंहपुर सागर मार्ग पर  बरमान सतधारा के पास पहुंचा तो उसमें कुछ जलने की गंध का आभास चालक परिचालक को हुआ। जिससे चालक को अंदेशा हुआ कि शायद कहीं शार्ट सर्किट हुआ है। वाहन चालक ने वाहन की गति थोड़ी कम की तो देखा कि वाहन में आग लगने लगी थी। जिससे उसने फोरलेन पर ही किनारे वाहन रोका और परिचालक सहित दूर जा खड़ा हुआ। इसी दौरान वाहन से आग की लपटें उठने लगीं।

पुलिस ने बुलाई दमकल :

मिनी ट्रक में आग लगने की सूचना पर पहुंची बरमान पुलिस ने दमकल बुलाकर आग को बुझवाया। बरमान चौकी के एएसआई सुमित तिवारी ने बताया कि मिनी ट्रक एमपी 06 जी 2584 आग से बुरी तरह जल गया है, यह वाहन ग्वालियर से तेलंगाना जा रहा था। घटना में कोई जनहानि नही हुई है। चालक के बयान दर्ज कर जांच की जा रही है। घटना में यह सम्भावना भी जताई जा रही है कि गर्मी के मौसम की वजह से वाहन अधिक गर्म हुआ और शार्ट सर्किट हुआ।

आग की लपटें देखने लग गई वाहनों की भीड़: 

हाइवे पर वाहन में भभकी आग और उठतीं आग की लपटों को मार्ग से निकल रहे वाहन चालकों ने देखा तो कई वाहनों के पहिए सुरक्षित दूरी बनाकर थम गए। जब दमकल वाहन ने पानी की तेज फुहारों से वाहन में लगी आग को बुझाया तो उसके बाद वाहन चालकों के साथ ही पुलिस ने राहत की सांस ली। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जिस तरह गर्मी की तपन बढ़ रही है उससे वाहन चलाने के दौरान विशेष सावधानी रखना जरूरी हो गया है। कई किलोमीटर तक लगातार चलने से वाहन जल्दी गर्म हो जाते हैं और तपती सड़क के कारण टायरों को भी नुकसान होता है। इस दशा में वाहनों में आग लगने की घटनाएं होने लगती हैं। लोगों का कहना है कि यदि पुलिस वाहन में लगी आग बुझाने सक्रियता से कार्रवाई नहीं करती तो बड़ा हादसा हो जाता, वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो जाता।