देहरादून । उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से बारिश और तेज हवाओं से मौसम का मिजाज बदला हुआ था। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की गतिविधियां भी देखने को मिल रही थीं। बेमौसम इस बर्फबारी से केदारनाथ यात्रा पर भी असर पड़ा। यात्रियों की सुरक्षा को देखकर बुधवार को केदारनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई थी। हालांकि, 04 मई को लंबे समय के बाद आज मौसम साफ हुआ है। केदारनाथ धाम में अच्छी धूप खिली है। 
हालांकि, मौसम साफ होने के बाद भी पैदल मार्ग बंद होने से अभी भी यात्रा शुरू नहीं की गई है। बता दें कि यात्रा के लिए पैदल मार्ग खोलने का कार्य जारी है। पैदल मार्ग खुलने पर यात्रा सुचारू रूप से शुरू होगी। हालांकि, मौसम के मिजाज को देकर केदारनाथ यात्रा के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 05 मई तक रोक दिया गया था। मौसम विभाग की मानें तब कल से केदारनाथ में एक बार फिर बारिश का दौर जारी हो सकता है। 05 मई को केदारनाथ में न्यूनतम तापमान-10 और अधिकतम तापमान -2 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग की मानें इस पूरे हफ्ते केदारनाथ धाम में बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं। 
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को देहरादून में न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज हुआ है। वहीं, देहरादून में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं। शुक्रवार को देहरादून में आसमान साफ रहने के आसार हैं।
मौसम विभाग की मानें तब बद्रीनाथ में गुरुवार को न्यूनतम तापमान -14 और अधिकतम तापमान-5 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, बद्रीनाथ में आज गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग की मानें तब बद्रीनाथ में इस पूरे हफ्ते गरज के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं।