तिफरा के कुंदरापारा में रहने वाले व्यवसायी को बैंक खाता बंद होने का झांसा का देकर जालसाजों ने 88 हजार की धोखाधड़ी कर ली। व्यवसायी के बेटे ने इसकी शिकायत सिरगिट्टी थाने में की है। इस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। तिफरा के कुंदरापारा में रहने वाले सुरेश यादव (60) व्यवसायी हैं। शुक्रवार की सुबह वे अपने घर पर ही थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया।

फोन करने वाले ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताते हुए बैंक खाते से लंबे समय तक लेनदेन नहीं होने बात कही। इसके कारण बैंक खाता बंद होने का झांसा दिया गया। जालसाज की बातों में आकर वृद्ध ने खाता बंद नहीं कराने की बात कहते हुए उससे उपाय पूछा। इस पर जालसाज ने आनलाइन प्रक्रिया पूरा करने कहा। जालसाज की बातों में आकर वृद्ध व्यवसायी ने अपने मोबाइल पर भेजे पिन को बता दिया। इससे उनके खाते से पहली बार में 44 हजार 200 रुपये पार हो गए।

इसके बाद दूसरी बार भी उनके खाते से इतनी ही राशि का आनलाइन ट्रांजेक्शन कर लिया गया। कुछ देर बाद व्यवसायी का बेटा राधेश्याम घर आया। रुपये की जरूरत होने पर उन्होंने अपने पिता के एकाउंट से रुपये ट्रांसफर करना चाहा। इस दौरान उन्हें बैंक से आए दो मैसेज दिखे। इस संबंध में पूछताछ करने पर उनके पिता ने दोपहर हुई बातचीत की जानकारी दी।

धोखाधड़ी की आशंका पर राधेश्याम व्यापार विहार स्थित बैंक गए। वहां से जानकारी लेकर उन्होंने साइबर सेल और सिरगिट्टी थाने में पूरे मामले की शिकायत की है। इस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।