नई दिल्‍ली ।  अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष के  चार विधायक सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। इनमें कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के दो-दो विधायक शामिल हैं। 
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक निनोंग एरिंग (पासीघाट पश्चिम सीट) और लोवांगडोंग (बोरदुरिया-बोगापानी सीट) पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा में शामिल हुए। एनपीपी के मुचु मिथी (रोइंग सीट) और गोकर बसर (बसर सीट) भी कार्यक्रम में भाजपा में शामिल हुए। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी मौजूद थे। 
इस घटनाक्रम के साथ ही राज्य की साठ सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के अब 53 विधायक हो गए हैं। जबकि तीन निर्दलीय विधायक बाहर से समर्थन दे रहे हैं। सदन में अब कांग्रेस और एनपीपी के दो-दो विधायक हैं। अरुणाचल में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे। 
मुख्यमंत्री खांडू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, विधायकों के पार्टी में शामिल होने से उनके चुनावी क्षेत्रों और अरुणाचल प्रदेश में हमारा आधार और मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी में शामिल होने सुशासन के सिद्धांतों में उनके भरोसे का प्रमाण है, जिसका समर्थन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। 
खांडू ने आगे कहा, हम समावेशी विकास और जन केंद्रित कल्याण के सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।