भोपाल । अगले माह होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की पांचवीं सूची विस्फोटक हो सकती है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। सूची के बारे में पूछे जाने पर, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घोषणा की, सूची धमाकेदार ही होगी। आगे धमाके ही धमाके होने वाले हैं, दिवाली का त्यौहार आने वाला है। माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी भाजपा की ओर से विधानसभा चुनाव में उतारा जा सकता है। सत्तारूढ़ दल ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उनके 24 मंत्रियों और 57 मौजूदा विधायकों के चुनावी भाग्य पर सस्पेंस खत्म कर दिया, जिसमें से सभी का नाम चौथी सूची में था।
पार्टी ने 136 उम्मीदवारों के नाम अभी तक घोषित किए हैं। विधानसभा में 230 सीटें हैं, यानी बीजेपी को 94 और निर्णय लेने हैं। रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई घोषणाएं होगी। पार्टी की राज्य इकाई के सूत्रों ने बताया कि नकारात्मक प्रतिक्रिया के कारण 25 से 30 विधायकों को हटाया जा सकता है। यह सूची रविवार से शुरू होने वाले नवरात्रि सीज़न के दौरान आने की संभावना है, क्योंकि पार्टी उन नेताओं के विरोध को रोकना चाहती है जिन्हें टिकट नहीं मिलता है, आशा है कि वे त्यौहार मनाने में बहुत व्यस्त रहने वाले हैं। 
जिन लोगों का राजनीतिक भविष्य अनिश्चित बना हुआ है उनमें नौ मंत्री शामिल हैं, उसमें महेंद्र सिंह सिसौदिया, ओपीएस भदौरिया, बृजेंद्र सिंह यादव और सुरेश धाकड़ शामिल हैं, जो सभी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार हैं और जो 2020 में कांग्रेस से बाहर निकलने में उनके साथ शामिल हुए थे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रचार अभियान शुरू हो गया है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपनी सूची जारी नहीं की है। मुख्यमंत्री ने कहा, वे किस मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं? क्या उनकी अंदरूनी कलह है या वे डरे हुए हैं कि सूची आने के बाद क्या होगा? हमारे उम्मीदवार जमीन पर हैं।