इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को कतर के अमीर खरीद सकते हैं। कतर के अमीर के पास पहले से ही फ्रांस का क्लब पेरिस सेंट जर्मेन है। ब्रिटिश अखबार डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, बिकने को तैयार प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए कतरी निवेशकों ने बोली लगाने की तैयारी कर ली है।

कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने ग्लेजर परिवार से क्लब को खरीदने की तैयारी कर ली है। इस समाचार के बाद यूनाइटेड के न्यूयॉर्क-सूचीबद्ध शेयरों ने प्रीमार्केट ट्रेडिंग में लगभग 16.5% की छलांग लगाई। एरिक टेन हैग की कोचिंग में मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम प्रीमियर लीग में तीसरे स्थान पर है। उसके 21 मैचों में 42 अंक है। वह दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से तीन और पहले स्थान पर काबिज आर्सेनल से आठ अंक पीछे हैं।

जिम रैटक्लिफ ने बोली प्रक्रिया में लिया हिस्सा

जिम रैटक्लिफ की कंपनी INEOS ने औपचारिक रूप से पिछले महीने यूनाइटेड को खरीदने के लिए बोली प्रक्रिया में प्रवेश किया था। क्लब के अमेरिकी मालिकों ग्लेजर परिवार ने नवंबर में कहा कि उन्होंने नए निवेश या संभावित बिक्री सहित विकल्पों को देखना शुरू कर दिया है।

फैंस ने ग्लेजर्स परिवार के खिलाफ खोला था मोर्चा

यूनाइटेड के फैंस क्लब के मालिक को बदलने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। ग्लेजर्स परिवार की उन्होंने जमकर आलोचना की है। फैंस के गुस्से का मुख्य कारण टीम का खराब प्रदर्शन है। टीम ने आखिरी बार 2017 में यूरोपा लीग और लीग कप में जीत हासिल की थी।

पिछले साल अप्रैल में हजारों प्रशंसकों ने क्लब के स्टेडियम ओल्ड ट्रैफर्ड के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। उन्होंने ग्लेजर्स को "क्लब से बाहर निकलने" की मांग की थी। यूनाइटेड का शुद्ध ऋण प्रशंसकों के बीच विवाद का एक और कारण है। यह सितंबर तक बढ़कर 515 मिलियन पाउंड ($620.42 मिलियन) हो गई थी।