रतलाम ।   रतलाम जिले में मतदान के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। जैसे-जैसे समय बिता जा रहा है वैसे-वैसे मतदान का प्रतिशत बढ़ता जा रहा है। सुबह के पहले दो घंटे (7 से 9 बजे तक) जहां जिले की पांचो सीटों पर 14.27 प्रतिशत मतदान हुआ था। वहीं बाद के दो घंटे में मतदान का प्रतिशत बढ़कर सुबह 11 बजे तक 33.28 प्रतिशत हो गया। इस प्रकार बाद के दो घंटे में 19.01 प्रतिशत मतदान हुआ। रतलाम जिले के कई मतदान केंद्र पर 9 बजे बाद मतदान केंद्रों पर भीड़ बढ़ने लगी है। विशेषकर महिलाएं घर के काम निपटाकर मतदान केंद्रों की तरफ पहुंच रही है मतदान के लिए जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

सुबह 11 बजे तक रतलाम नगर सीट पर 26.48 प्रतिशत, रतलाम ग्रामीण सीट पर 37.37, सैलाना विधानसभा सीट पर 36.60 , प्रतिशत, जावरा विधानसभा सीट पर 32.44 प्रतिशत और आलोट विधानसभा सीट पर 33.88 प्रतिशत मतदान हो चुका था। प्रशासन ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं के लिए घरों से ही मतदान करने की व्यवस्था की थी, इसके बावजूद कई बुजुर्ग मतदान मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान कर रहे हैं। 88 वर्षीय महमूद खान निवासी वेदव्यास कॉलोनी मतदान करने के लिए विनोबा नगर स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 229 पर पहुंचे। लाठी के सहारे मतदान करने आय महमूद खान ने बताया कि घुटनों में दर्द होता है फिर भी वे मतदान करने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर मतदान किया है। युवाओं में भी मतदान के प्रति काफी उत्साह देखा जा रहा है।

पहली बार मतदान करने वाले युवा भी मतदान करने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। 19 वर्षीय अतुल शर्मा ने बताया कि वह रोजगार और विकास के मुद्दे पर वोट देने के लिए आए हैं। 19 वर्षीय ध्रुव जोशी निवासी रेलवे कॉलोनी ने बताया कि वे पहली बार रेलवे स्कूल मतदान केंद्र पहुंच पहुंचे है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर किसी को मतदान करना आवश्यक है। आज पहली बार वोट डालकर अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने विकास के मुद्दे पर वोट किया।