नई दिल्ली । नशे की लत को पूरी करने के लिए एक इलेक्ट्रिक इंजीनियर चोर बन गया। दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। द्वारका के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने बताया कि आरोपी की पहचान कंकड़बाग गांव निवासी सैमी उर्फ अभिषेक (27) के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि 11 जुलाई को उत्तम नगर में चोरी की एक घटना सामने आई थी, इसमें शिकायतकर्ता ने कहा था कि उसका एप्पल मोबाइल फोन, डेल लैपटॉप, ईयरबड और एक बैग उसके घर से चोरी हो गया। पुलिस ने घटनास्थल के साथ-साथ आसपास के इलाकों और घटना के पहले या बाद में अपराधी द्वारा अपनाए गए रास्ते के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। अधिकारी ने बताया ‎कि सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने पर पता चला कि आरोपी ने बड़ी चतुराई से घर के मुख्य द्वार पर स्थापित इलेक्ट्रिक लॉकिंग सिस्टम को अक्षम कर दिया और वारदात को अंजाम दिया।
अभिषेक के रूप में पहचाने गए आरोपी को एक गुप्त सूचना के बाद पकड़ लिया गया। आरोपी ने खुलासा किया कि उसने 2017 में पुणे से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। इसी दौरान उसे स्मैक और गांजा की लत लग गई। 
इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद, उसने 2018 में एमबीए करने के लिए पुणे के एक कॉलेज में दाखिला लिया लेकिन 2020 में कोविड-19 लॉकडाउन के कारण, वह अपना एमबीए पूरा नहीं कर सका और अपने गृहनगर लौट आया। इसके बाद आरोपी नोएडा चला गया और 2022 में तीन महीने के लिए टेक महिंद्रा में इंटर्नशिप की, इसके बाद वह अपने गृहनगर लौट आया। जून 2023 में, उसने एक और इंटर्नशिप शुरू की और दिल्ली के नवादा में किराए पर एक कमरा लिया, लेकिन स्मैक और गांजा की लत के कारण जल्‍द ही उसके पास पैसे खत्म हो गए। इसके बाद आरोपी ने चोरियां शुरू कर दी। उसने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग के अपने ज्ञान का इस्तेमाल घरों में लगे इलेक्ट्रिक ताले खोलने में किया और फिर चोरी की।