महाराष्ट्र में सोमवार को दिनभर मेल-मुलाकात और सियासी उठापठक के साथ बयानों का दौर जारी रहा। अजित पवार ने अपनी पार्टी के मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि मंगलवार शाम तक विभाग तय कर दिए जाएंगे।

विस अध्यक्ष बोले-दोनों पक्षों के पत्र पढ़ने के बाद फैसला

शरद पवार गुट ने विधानसभा अध्यक्ष नौ बागी विधायकों को अपात्र करने का पत्र भेजा तो अजित गुट ने जयंत पाटिल और जितेंद्र आव्हाड को अपात्र करार देने का पत्र भेजा। इस पर विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि उन्हें दोनों तरफ से पत्र मिले हैं। इसे पढ़ने के बाद ही फैसला लेंगे।

तटकरे ने नियुक्तियां भी शुरू कीं 

अजित गुट से एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने नई नियुक्तियां भी शुरू कर दी है। उन्होंने रूपाली चाकणकर को महिला इकाई और सूरज चव्हाण को एनसीपी प्रदेश युवा इकाई अध्यक्ष बनाया है। मंत्री बने अनिल पाटिल को पार्टी के सचेतक पद पर बरकरार रखा गया है।

जितेंद्र आव्हाड बोले- नियुक्ति असांविधानिक

शरद गुट से विधायक दल के नेता बनाए गए जितेंद्र आव्हाड ने सवाल किया कि बिना राष्ट्रीय अध्यक्ष की मान्यता के नियुक्ति असांविधानिक है। उन्होंने कहा कि प्रफुल्ल और तटकरे को निकाल दिया गया है। उन्हें नियुक्ति का अधिकार नहीं है।

मल्लिकार्जुन खरगे का आरोप-मोदी सरकार पार्टियां तोड़ने में व्यस्त

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के घटनाक्रम का हवाला देते हुए सेना में रिक्तियों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सेना में मेजर और कैप्टन रैंक के अधिकारियों की कमी है। सरकार इस ओर ध्यान देने के बजाय राजनीतिक दलों को तोड़ने में जुटी है।

यूपी में सपा और बिहार में जदयू का हो सकता है ऐसा ही हाल : अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र जैसी स्थिति उत्तर प्रदेश और बिहार में भी हो सकती है। बिहार में नीतीश कुमार की जदयू और यूपी में अखिलेश यादव की सपा के कुछ विधायक अपने नेताओं से नाराज हैं। साथ ही कहा कि यूपी में राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी भी राजग में शामिल हो सकते हैं क्योंकि वह सपा प्रमुख अखिलेश से नाराज हैं।