बलरामपुर :  कलेक्टर विजय दयाराम के. व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रेना जमील ने सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 के कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण के कार्य में संलग्न अधिकारी-कर्मचारियों को त्रुटि रहित सर्वेक्षण करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
कलेक्टर व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने बलरामपुर विकासखण्ड के ग्राम भनौरा, दहेजवार, जाबर, पचावल एवं महाराजगंज पहुंचकर सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण के कार्यों का जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने प्रगणक दलों से चर्चा की और सर्वेक्षण हेतु निर्धारित प्रपत्र का अवलोकन किया। कलेक्टर ने प्रगणक दलों को पूरी गंभीरता से त्रुटि रहित सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सर्वेक्षण के लिए मकानों का नंबरिंग, सर्वे की प्रक्रिया, मोबाइल एप, पोर्टल में ऑनलाइन एंट्री एवं मैनुअल एंट्री के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर दयाराम ने ग्रामवासियों को सर्वेक्षण कार्य में सहयोग करने की अपील की।
निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बलरामपुर भरत कौशिक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बलरामपुर के.के. जायसवाल सहित अन्य अधिकारी,  सुपरवाइजर, प्रगणक दल के सदस्य उपस्थित थे।