बिलासपुर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए कोनी के गवर्नमेन्ट इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रस्तावित स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का दौरा किया। मतदान दलों को चुनाव सामग्री का वितरण भी इसी स्थल से किया जायेगा। उन्होंने शहर की कुछ मतदान केन्द्रों का भी दौरा कर तैयारी परखी। एसपी संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत, जिला पंचायत सीईओ सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक एवं स्थानीय निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण के बाद कोनी का दौरा किया। हर चुनाव की तरह इस दफा भी गवर्नमेन्ट इंजीनियरिंग कॉलेज में सामग्री वितरण एवं मतगणना का कार्य किया जायेगा।
प्रशासनिक तैयारियां मौके पर शुरू हो गई है। कलेक्टर ने संपूर्ण स्थल का सुरक्षा के मद्देनजर बारीकी से निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सामग्री वितरण, सामग्री के मिलान, पार्किंग, स्ट्रांग रूम, मतगणना कक्ष आदि की समुचित व्यवस्था बनाने के लिए कहा है। कलेक्टर ने शहर की जेपी वर्मा कॉलेज एवं सीएमडी कॉलेज का दौरा कर वहां निर्मित मतदान केन्द्रों का अवलोकन किया।
जेपी वर्मा कॉलेज में 12 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। ज्यादातर तालापारा के मतदाता यहां वोटिंग करते हैं। उन्होंने हर केन्द्र को देखा। सीएमडी कॉलेज भवन में 8 मतदाता केन्द्र बनाये गये हैं। उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प, बिजली, पानी, की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत सहित पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।