रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दुर्ग दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि दुर्ग कांग्रेस का गढ़ है। अमित शाह सरोज दीदी का जन्मदिन मनाने आ रहे हैं। सरोज पांडेय का 22 जून को जन्मदिन है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे अमित शाह की कार्यकारिणी में सरोज पांडेय राष्ट्रीय महामंत्री रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्ग हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है। भले ही बीच में थोड़ी कमजोर हुई थी, लेकिन दुर्ग हमेशा से कांग्रेस का रहा है।

कांग्रेस ने अमित शाह से पूछे 17 तीखे सवाल

वहीं, कांग्रेस ने शाह से 17 सवाल किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पूछा है कि मणिपुर जल रहा है, केंद्र सरकार मौन क्यों है? चुनाव के लिए हेमंता विश्वशर्मा और राम माधव ने उग्रवादियों से मदद ली थी, उसकी जांच कब कराएंगे? पहलवान बेटियों के शोषण करने के आरोपित बृजभूषण सिंह को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? आदिपुरूष फिल्म पर केंद्र ने बैन क्यों नहीं लगाया? फिल्म बनाने वाले को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया? चीन भारतीय भूमि पर अतिक्रमण कर निर्माण करवा रहा है, केंद्र सरकार मौन क्यों है? अदाणी की सेल कंपनी में लगे 20 हजार करोड़ रुपये किसके है? इस पर केंद्र सरकार चुप क्यों है? नौ साल में देश पर कर्जभार 150 लाख करोड़ कैसे बढ़ गया? छत्तीसगढ़ के उद्योगपतियों को कोल का आवंटन कब होगा? रेलगाड़ी की लेटलतीफी, निरस्तीकरण कब बंद होगा? छत्तीसगढ़ के नान घोटाले, चिटफंड घोटाले की जांच ईडी कब करेगी? पनामा पेपर वाले अभिषाक सिंह पर भाजपा मौन क्यों है, इसकी जांच कब होगी? राजभवन में लंबित आरक्षण संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर कब होगा? नक्सल मोर्चे पर तैनात केंद्रीय बटालियन के खर्च का 11 हजार करोड़ रुपये केंद्र कब वापस करेगा?

मुंतशिर का भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री विरोध क्यों नहीं करते

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मनोज मुंतशिर कहते हैं कि हनुमान भगवान नहीं हैं। वो कहते हैं कि गैर भाजपा शासित मुख्यमंत्री विरोध कर रहे हैं, इसका मतलब वो खुद को भाजपा का बता रहे हैं। भगवान राम और हनुमान का इतना अपमान हो गया, लेकिन भाजपा के मुख्यमंत्री इसका विरोध नहीं कर रहे। यहां आकर भले ही कुछ लोग बयान दे रहे हैं, लेकिन अपने प्रदेश में इस फिल्म को बैन क्यों नहीं कराते।