लंदन । ब्रिटेन के एक 11 साल के बच्चे को मकड़ी ने काट लिया पर उसे और उसके परिवार वालों को कतई उम्मीद नहीं थी कि उसकी हालत इतनी खराब हो जाएगी की । ब्रिटेन के सरे में क्रिसमस के अगले दिन ही एक साधारण सी लगने वाली मकड़ी ने मैध्यू के पैर के पीछे क्या काटा कि वह जल्दी ही अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंच गया और उसकी हालत बहुत ही खराब हो गई।
खुद मैथ्यू की मां सारा, इस घटना से बहुत हैरान हैं। उनका कहना है कि उन्हें बिलकुल भी अंदाजा था यह इतनी खतरनाक बात होगी। जब मैथ्यू ने पैर में दर्द की शिकायत की तो साधारण सा घाव जानकर उन्होंने इसे संक्रमण रोकने के लिए सामन्य दवा लगा दी। लेकिन जल्दी ही यह छोटी सी घटना ने गंभीर हादसे का रूप ले लिया।27 दिसंबर को हालत यह हो गई कि मैथ्यू खुद का भी वजन नहीं संभाल पा रहा था। हैरानी की बात यह थी कि उसे किसी तरह का बुखार तक नहीं था। हां, उसके पैर लाल होने लगा और उसमें सैल्यूलाइटस के लक्षण दिखने लगे। ऐसे में मैथ्यू को फौरन अस्पताल ले जाया गया।मैथ्यू को दरअसल एक फॉल्स विडो नाम की मकड़ी ने काटा था। यह मकड़ी ब्रिटेन की सबसे खतरनाक मकड़ी बताई जाती है।  
खास बात यह है कि यह मकड़ी अपने रंग और आकार के कारम ब्लैक विडो स्पाइडर से बहुत मिलती जुलती है, जो कि और भी ज्यादा खतरनाक है। सौभाग्य से मैथ्यू उसका शिकार नहीं हुआ। पहले मैथ्यू को अस्पताल में एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने पड़े और उसके बाद उसकी सर्जरी कर घाव से जहर निकलना पड़ा। अगले दिन उसे अस्पताल से छुट्टी तो मिल गई पर बहुत सारी दवाएं जरूर लेनी पड़ीं।स्टीटोडा नोबिलिस नाम की यह आठ पैर की मकड़ी सामान्य तौर पर यूके के घरों में देखने को नहीं मिलती है। फिर भी देश में कई बार इसके काटे जाने की खबरें आती रहती है।